तेलंगाना

नए साल की पूर्व संध्या पर 1 बजे तक बार खुले रहने की अनुमति, शराब परोसने की आदेश जारी

Kunti
29 Dec 2021 3:19 PM GMT
नए साल की पूर्व संध्या पर 1 बजे तक बार खुले रहने की अनुमति, शराब परोसने की आदेश जारी
x
यहां तक ​​​​कि कोविड -19 के ओमिक्रॉन संस्करण के बड़े खतरे के रूप में, तेलंगाना सरकार ने नए साल की पूर्व संध्या पर 1 बजे तक बार, पब, होटल, रेस्तरां और कार्यक्रमों में शराब परोसने के आदेश जारी किए हैं।

तेलंगाना: यहां तक ​​​​कि कोविड -19 के ओमिक्रॉन संस्करण के बड़े खतरे के रूप में, तेलंगाना सरकार ने नए साल की पूर्व संध्या पर 1 बजे तक बार, पब, होटल, रेस्तरां और कार्यक्रमों में शराब परोसने के आदेश जारी किए हैं। मुख्य सचिव सोमेश कुमार द्वारा मंगलवार को जारी एक ज्ञापन के अनुसार, शराब की दुकानों और शराब की दुकानों को आधी रात तक खुले रहने की अनुमति है। हालांकि, नए साल की पूर्व संध्या पर ये छूट कोविड -19 के लिए एसओपी के पालन के अधीन हैं, यह कहा।

23 दिसंबर को, तेलंगाना उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को क्रिसमस, नए साल और संक्रांति समारोह के दौरान तीन दिनों के भीतर सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया था। एचसी को जवाब देते हुए, तेलंगाना सरकार ने 25 दिसंबर को 2 जनवरी तक राज्य में रैलियों और जनसभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया, लेकिन मास्क और सामाजिक दूरी के सख्त अनुपालन के साथ सभाओं सहित कार्यक्रमों की अनुमति दी। इसने इन आयोजनों के आयोजकों को प्रवेश बिंदुओं पर थर्मल स्कैनर की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया। इसने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नियम को सख्ती से लागू करने के लिए जुर्माना लगाने को दोहराया।
इस बीच, स्वास्थ्य मंत्री टी हरीश राव ने मंगलवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 की स्थिति स्थिर है और वर्तमान परीक्षण सकारात्मकता दर 0.6 प्रतिशत है। मंगलवार को, तेलंगाना ने ओमाइक्रोन प्रकार के सात नए मामले दर्ज किए, जिससे कुल मामलों की संख्या 62 हो गई। राव के अनुसार, ओमाइक्रोन संस्करण से संक्रमित 62 में से 46 व्यक्तियों को टीका नहीं लगाया गया था। अब तक तेलंगाना आयुर्विज्ञान संस्थान (टीआईएमएस) में इलाज के लिए भर्ती कराए गए सभी 62 मरीज या तो बिना लक्षण वाले थे या उनमें हल्के लक्षण थे। 13 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। दिन में कोविड -19 के 228 नए संक्रमण और एक मौत भी दर्ज की गई, जबकि सक्रिय रोगियों का कुल केसलोएड 3,459 है। राज्य में अब तक 6.73 लाख मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं।
राज्य ने खुद को बड़े राज्यों में पहला राज्य भी घोषित किया, जिसने कोविड -19 टीकाकरण की पहली खुराक का शत-प्रतिशत प्रशासन हासिल किया। स्वास्थ्य विभाग का लक्ष्य अब जनवरी के दूसरे या तीसरे सप्ताह तक पात्र 2.77 करोड़ आबादी के लिए 100 प्रतिशत वैक्सीन कवरेज सुनिश्चित करना है, मंत्री ने कहा।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it