तेलंगाना

डाकघर बचत योजनाओं पर जागरूकता पैदा की

Bharti sahu
23 Feb 2023 2:46 PM GMT
डाकघर बचत योजनाओं पर जागरूकता पैदा की
x
डाकघर बचत योजना

20 फरवरी से शुरू हुए पांच दिवसीय पीओएसबी मेले के दौरान चलाए जा रहे अभियान के दौरान डाकघर के कर्मचारियों ने विभाग की योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक किया और विभिन्न योजनाओं के लाभों के बारे में बताया। एक प्रेस बयान में, डाकघरों के अधीक्षक, नलगोंडा डिवीजन, के रघुनाधा स्वामी ने कहा कि डिवीजन ने इस अभियान के दौरान 20,000 डाकघर बचत बैंक खाते खोलने का लक्ष्य रखा है। यह भी बताया कि डाक विभाग इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग जैसे अपने उत्पादों की सुविधा के लिए ऑनलाइन सेवाएं भी प्रदान कर रहा है।

पोस्ट ऑफिस की बचत पर ब्याज बढ़ा; पीपीएफ दर समान रहेगी विज्ञापन ग्राहक पोस्टइन्फो मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से खाता खोलने के लिए सेवा अनुरोध कर सकते हैं जो एंड्रॉइड के लिए गूगल प्ले स्टोर और आईओएस मोबाइल के लिए ऐप स्टोर में उपलब्ध है।

अनुरोध करने के बाद डाकिया अगले दिन खाता खोलने के लिए आवश्यक प्रपत्रों के साथ ग्राहक के घर पर उपस्थित होगा। बुधवार को टक्कलापल्ली शाखा कार्यालय के शाखा पोस्टमास्टर ने गाँव के लोगों को विभाग की विशेषताओं के बारे में बताया और इस चल रहे मेगा मेले के दौरान जनता में जागरूकता पैदा करने के लिए योजनाओं वाले पर्चे सौंपे। साथ ही वड्डीपाटला बीओ के ब्रांच पोस्ट मास्टर ने असंगठित क्षेत्र में काम करने वाली महिलाओं को विभाग की विशेषताएं समझाईं और जनता में जागरूकता पैदा करने के लिए पर्चे बांटे.


Next Story