तेलंगाना

हैदराबाद के अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हवाई यात्री निकली कोरोना पॉजिटिव

Kunti
2 Dec 2021 2:36 PM GMT
हैदराबाद के अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हवाई यात्री निकली कोरोना पॉजिटिव
x
1 दिसंबर को हैदराबाद के शमशाबाद में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ब्रिटिश एयरवेज की उड़ान से पहुंची।

1 दिसंबर को हैदराबाद के शमशाबाद में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ब्रिटिश एयरवेज की उड़ान से पहुंची। एक 35 वर्षीय महिला ने कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। तेलंगाना के जन स्वास्थ्य निदेशक डॉ. जी. श्रीनिवास राव ने कहा कि उनसे लिए गए नमूने पूरे जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए थे। उसके पास ओमाइक्रोन है या डेल्टा वैरिएंट जीनोम अनुक्रमण परिणाम प्राप्त करने के बाद ही पता चलेगा। तीन दिनों में परिणाम मिल जाएगा।

महिला की मेडिकल स्थिति सामान्य है और उसमें कोई लक्षण नहीं हैं।वह तेलंगाना इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (TIMS) गाचीबोवली में अलग-थलग है। वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि 206 यात्री ब्रिटिश एयरवेज के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आरजीआईए), शमशाबाद पहुंच चुके हैं, और 119 दिसंबर को सिंगापुर एयरलाइंस में उतरे हैं। सभी पर आरटी-पीसीआर परीक्षण किए गए।
35 वर्षीय महिला के अलावा, शेष 324 यात्रियों ने नकारात्मक परीक्षण किया है। वे क्वारंटाइन में हैं। जांच के लिए आठवें दिन फिर उनके नमूने लिए जाएंगे। 1 दिसंबर को राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन ने हैदराबाद के आरजीआईए में जीएमआर कोविड केयर सेंटर का दौरा किया था। हवाईअड्डे पर अधिकारियों ने उन्हें नए संस्करण ओमाइक्रोन की बढ़ती चिंताओं के बीच 'जोखिम वाले देशों' से आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नवीनतम COVID-19 दिशानिर्देशों और नियमों के अनुसार की गई तैयारियों के बारे में जानकारी दी।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it