तेलंगाना

माहवारी पर जागरूकता पैदा करने के लिए कार्यकर्ता हैदराबाद के प्रसिद्ध स्थानों पर पहुंचे

Nidhi Markaam
28 May 2023 1:08 PM GMT
माहवारी पर जागरूकता पैदा करने के लिए कार्यकर्ता हैदराबाद के प्रसिद्ध स्थानों पर पहुंचे
x
माहवारी पर जागरूकता पैदा
हैदराबाद: जैसा कि दुनिया ने रविवार को मासिक धर्म स्वच्छता दिवस मनाया, शहर के एक एनजीओ के स्वयंसेवकों ने हैदराबाद में अवधि सकारात्मकता फैलाने का एक अनूठा तरीका निकाला है।
मासिक धर्म स्वच्छता और मासिक धर्म को सामान्य करने के बारे में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से नारों वाली तख्तियां लिए हुए यंगिस्तान फाउंडेशन के स्वयंसेवक शहर के कई प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों पर पहुंचे।
स्वयंसेवकों ने नए उद्घाटन किए गए तेलंगाना राज्य सचिवालय और पीवीएनआर मार्ग पर निर्माणाधीन शहीद स्मारक के सामने 'पीरियड + वी', 'पीरियड ब्लड इज नॉट बैड ब्लड' और अन्य तख्तियों के साथ तस्वीरें क्लिक कीं।
सभी तस्वीरों को संकलित करने वाले एक ट्विटर थ्रेड में लिखा है, "तख़्तियां लेकर उन्होंने न केवल प्रतिज्ञा ली, बल्कि सक्रिय रूप से मासिक धर्म स्वास्थ्य और स्वच्छता के बारे में जागरूकता भी फैला रहे हैं।"
चारमीनार, गोलकुंडा किला, मोजामजही बाजार और अंबेडकर प्रतिमा की तस्वीरें भी उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की गईं। हैदराबाद के अलावा, मासिक धर्म योद्धाओं ने ऊटी में एडम फाउंटेन और नई दिल्ली में कनॉट प्लेस जैसे अन्य प्रसिद्ध स्थलों से भी तस्वीरें साझा कीं।
Next Story