तेलंगाना

नदी में नहाने गए 6 लड़के डूबे, 5 के शव निकाले गए, 1 की तलाश जारी

Gulabi
17 Nov 2021 10:45 AM GMT
नदी में नहाने गए 6 लड़के डूबे, 5 के शव निकाले गए, 1 की तलाश जारी
x
नदी में नहाने गए 6 लड़के डूबे
हैदराबाद, 17 नवंबर: तेलंगाना (Telangana) के सिरसिला शहर में बुधवार को बचावकर्मियों ने मनेर नदी से छठे किशोर का शव बाहर निकाला. सोमवार को नदी में नहाने गए 6 लड़के डूब गए थे. सोमवार और मंगलवार को 5 लड़कों के शव निकाले गए, जबकि सिंगम मनोज (16) की तलाश जारी थी. हैदराबाद से रवाना हुई राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम मंगलवार देर रात तक मनोज के शव का पता नहीं लगा सकी थी.
टीम ने बुधवार सुबह फिर से तलाश शुरू की और शव का पता लगाने में कामयाब हुई. सभी 13 से 16 साल के लड़के नदी पर बने एक चेक डैम में नहाने गए थे. सितंबर में भारी बारिश के कारण चेक डैम टूट गया था और लड़कों ने स्पष्ट रूप से सोचा कि दरार के कारण पानी बढ़ा है. हालांकि, जल स्तर उनकी अपेक्षा से अधिक गहरा साबित हुआ. कोई भी लड़का तैरना नहीं जानता था.
स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि दरार के कारण चेक डैम से रेत बह गई और एक गहरी खाई निकल गई, यहीं पर लड़के डूब गए. पुलिस के मुताबिक जिला परिषद हाई स्कूल के 9 छात्रों का एक समूह नहाने गया था. जहां दो नदी किनारे बैठ गए, बाकी 7 पानी में नहाने चले गए. उनमें से केवल एक ही बाहर निकलने में कामयाब रहा क्योंकि वह बहुत गहराई तक नहीं गया था. कोलिपका गणेश (15) का शव उसी दिन मिला, जबकि तीगला अजय (14), कोंगा राकेश (15), जडाला वेंकट साई (14) कोंगा राकेश (15) और श्रीराम क्रांति कुमार (14) के शव मंगलवार को बरामद किए गए थे. ये सभी मजदूर परिवारों से थे। इस हादसे ने परिवारों में कोहराम मचा दिया है.
उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के.टी. सिरसिला से विधानसभा सदस्य रामा राव ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने अधिकारियों को बचाव कार्यों के लिए हैदराबाद से आपदा प्रतिक्रिया बल की टीमों को भेजने का निर्देश दिया. मंत्री ने आश्वासन दिया कि सरकार पीड़ितों के परिवारों की देखभाल करेगी. उन्होंने जनता से सिरसिला में जल निकायों में जाते समय सतर्क रहने का आग्रह किया क्योंकि उनमें से अधिकांश अतिप्रवाहित हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it