तेलंगाना

12 साल की बच्ची की 35 साल के शख्स से जबरन करवाई गई शादी, मामला दर्ज

Kunti Dhruw
16 May 2022 5:35 PM GMT
12 साल की बच्ची की 35 साल के शख्स से जबरन करवाई गई शादी, मामला दर्ज
x
तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले के एक गांव में 12 साल की एक लड़की को उसके माता-पिता ने 35 साल के व्यक्ति से जबरन शादी कर दी,

हैदराबाद: तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले के एक गांव में 12 साल की एक लड़की को उसके माता-पिता ने 35 साल के व्यक्ति से जबरन शादी कर दी, मगर उसे सोमवार को बचा लिया गया। यह जानकारी पुलिस ने दी। लड़की की शादी तीन दिन पहले हैदराबाद से करीब 60 किलोमीटर दूर जिले के केशमपेट मंडल के वेलीचेरला में एक दूर के रिश्तेदार से हुई थी।

लड़की का परिवार पापीरेड्डीगुडा का रहने वाला है और उसके माता-पिता उसे यह कहते हुए पड़ोस के गांव ले गए कि वे एक जन्मदिन समारोह में भाग लेने जा रहे हैं। हालांकि, घर पहुंचकर उसकी मां के भतीजे से उसकी जबरन शादी करा दी गई। इससे नाराज होकर युवती घर छोड़कर अपने एक रिश्तेदार के घर चली गई। लड़की के माता-पिता भी वहां पहुंच गए और परिजनों से बहस करने लगे। इसी दौरान युवती वहां से किसी अज्ञात स्थान पर चली गई।
कुछ ग्रामीणों ने एकीकृत बाल विकास योजना (आईसीडीएस) के अधिकारियों को सतर्क कर दिया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने सोमवार को लड़की का पता लगाया और उसे सखी केंद्र भेज दिया, जो महिलाओं और बच्चों के लिए एक सरकारी घर है। पुलिस और आईसीडीएस अधिकारियों ने लड़की के माता-पिता से पूछताछ की, जिन्होंने दावा किया कि दूल्हा उसे घर ले गया और उससे शादी कर ली।
पुलिस ने उसके खिलाफ बाल विवाह निषेध अधिनियम और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया और आगे की जांच की। लड़की की काउंसलिंग करने वाले आईसीडीएस अधिकारियों ने पाया कि शादी संपन्न नहीं हुई थी, क्योंकि वह उसी दिन अपने घर लौट आई थी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta