तमिलनाडू

केंद्र सरकार के विरोध में TN रिटेल आउटलेट 31 मई को OMCs से ईंधन नहीं खरीदेंगे

Nidhi Singh
29 May 2022 1:33 PM GMT
केंद्र सरकार के विरोध में TN रिटेल आउटलेट 31 मई को OMCs से ईंधन नहीं खरीदेंगे
x
तमिलनाडु पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा ईंधन की कीमतों में अचानक गिरावट,

तमिलनाडु में ईंधन आउटलेट ने केंद्र सरकार द्वारा कीमतों में अचानक कमी के विरोध में 31 मई को तेल विपणन कंपनियों से ईंधन नहीं खरीदने का फैसला किया है। तमिलनाडु पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने एक बयान में कहा कि केंद्र सरकार द्वारा ईंधन की कीमतों में कमी के कारण डीलरों को 3 लाख रुपये से 15 लाख रुपये का नुकसान हुआ। डीलर्स एसोसिएशन ने कहा कि जहां डीलरों ने केंद्र सरकार से कीमतों में धीरे-धीरे कमी करने का अनुरोध किया था, वहीं कीमतें अचानक कम कर दी गईं जिससे भारी नुकसान हुआ।

तमिलनाडु पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के केपी मुरली ने बयान में कहा कि पिछले साल दीपावली के दौरान ईंधन की कीमत कम की गई थी, लेकिन उन दिनों डीलरों को पेट्रोल का पांच दिन और डीजल का चार दिन का स्टॉक रखने की सलाह दी गई थी. उन्होंने यह भी कहा कि 2017 से डीलर मार्जिन को संशोधित नहीं किया गया है और कहा कि वर्तमान मार्जिन वही है जब पेट्रोल की कीमत 60 रुपये प्रति लीटर थी।

बयान में यह भी कहा गया है कि पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर होने के कारण, डीलरों को अधिक पैसा देने के लिए मजबूर किया जाता है लेकिन मार्जिन वही रहता है जो अवैज्ञानिक था और डीलरों के खिलाफ लोड किया गया था। डीलर्स एसोसिएशन ने कहा कि उन्होंने 31 मई को ईंधन नहीं खरीदने का विरोध करने की घोषणा की है। डीलरों ने कहा कि एक दिन का विरोध तेल विपणन कंपनियों को अपने मासिक लक्ष्य को प्राप्त करने से रोकेगा।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta