तमिलनाडू

तमिलनाडु ने कहा- केंद्र से कॉलेजों में खाली पड़ी 24 एमबीबीएस सीटों को तुरंत भरें

Kunti Dhruw
17 April 2022 7:25 AM GMT
तमिलनाडु ने कहा- केंद्र से कॉलेजों में खाली पड़ी 24 एमबीबीएस सीटों को तुरंत भरें
x
राज्य के चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने शनिवार को कहा कि तमिलनाडु सरकार ने एमबीबीएस काउंसलिंग के चार दौर के बाद राज्य के कॉलेजों में खाली 24 एमबीबीएस सीटों को भरने के लिए केंद्र से कदम उठाने को कहा है।

तमिलनाडु: राज्य के चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने शनिवार को कहा कि तमिलनाडु सरकार ने एमबीबीएस काउंसलिंग के चार दौर के बाद राज्य के कॉलेजों में खाली 24 एमबीबीएस सीटों को भरने के लिए केंद्र से कदम उठाने को कहा है। मंत्री सुब्रमण्यम ने यहां सरकारी अस्पताल से विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत के मौके पर संवाददाताओं से कहा, "निजी और सरकारी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की सीटें पहले ही भरी जा चुकी हैं और अखिल भारतीय कोटा, एआईक्यू में से 812 सीटें खाली हो गई हैं।"

मंत्री ने कहा, "स्वास्थ्य विभाग ने केंद्र को एक पत्र भेजा है और हमने अधिकारियों से जल्द से जल्द सीटें भरने का आग्रह किया है।" उन्होंने आगे कहा, "अधिकारियों ने कहा था कि अखिल भारतीय कोटा के तहत देश भर में लगभग 300 सीटें खाली पड़ी हैं, जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर कर और समय मांगा गया था और उन सीटों को जल्द से जल्द भर दिया जाएगा।" सीओवीआईडी ​​​​-19 के बारे में, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, हालांकि गुजरात और महाराष्ट्र में एक-एक व्यक्ति के साथ एक्सई जैसे कोरोनोवायरस वेरिएंट की सूचना दी गई थी, केंद्र ने इससे इनकार किया था और तमिलनाडु में ऐसे कोई मामले सामने नहीं आए हैं।
इससे पहले, सुब्रमण्यम ने हीमोफिलिया से प्रभावित लोगों से बातचीत की। मंत्री ने वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वालपराई, उडुमलपेट और गोबिचेट्टीपलायम सहित 32 सरकारी अस्पतालों में 87.97 करोड़ रुपये की विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं का शुभारंभ किया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta