तमिलनाडू

तमिलनाडु खदान दुर्घटना: 3 की मौत, 1 लापता, तिरुनेलवेली में पांचवें दिन भी बचाव अभियान जारी

Kunti Dhruw
20 May 2022 7:56 AM GMT
तमिलनाडु खदान दुर्घटना: 3 की मौत, 1 लापता, तिरुनेलवेली में पांचवें दिन भी बचाव अभियान जारी
x
बड़ी खबर

तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में एक खदान के अंदर फंसे छठे व्यक्ति को खोजने के लिए बचाव दल पांचवें दिन से तलाशी अभियान जारी रखे हुए है। क्षेत्र के अधिकारियों ने कहा कि छठे व्यक्ति पी राजेंद्रन के शव को खोजने के लिए एक नियंत्रित विस्फोट का प्रयास किया जा रहा है, जिसके बारे में कहा जाता है कि वह लगभग 100 टन भारी चट्टानों के नीचे फंसा हुआ है। क्षेत्र में लगातार हो रहे भूस्खलन के कारण तलाशी अभियान मुश्किल हो गया है। पांचवें व्यक्ति एम सेल्वाकुमार के शव को खोजने के लिए एक समान विस्फोट किया गया था।

शुरुआत में, 300 फुट गहरी खदान में एक विशाल शिलाखंड उनके ऊपर गिर जाने से छह लोग फंस गए थे। दो लोगों मुरुगन और विजय को 15 मई को बचाया गया था।
बचाए गए लोग बचाव अभियान में शामिल हों
अस्पताल में इलाज के बाद बचाए गए दो लोगों ने छठे व्यक्ति के शव को बरामद करने के लिए बचाव अभियान में शामिल हो गए हैं।
अभी तक सिर्फ 2 लोगों को ही जिंदा बचाया गया है, जबकि सर्च टीम तीन अन्य के शवों को ही बाहर निकाल पाई है. अंदर फंसे एक और व्यक्ति को बचाने के लिए तलाश की जा रही है।
जिम्मेदार लोगों पर सरकार की कार्रवाई
इस बीच, राज्य सरकार के निर्देश पर जिला खान विभाग, सहायक निदेशक, विनोथ को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया. खदान के संचालन के संबंध में कई खामियां पाई गई हैं। खदान मालिक पिछले एक साल से बिना परमिट के इस क्षेत्र में अवैध रूप से खनन कर रहे थे। पिछला परमिट अप्रैल में खत्म हो गया था। इसकी निगरानी में विफलता के संबंध में प्रभारी अधिकारियों से पूछताछ की गई है। घटना के एक दिन बाद 15 मई को जिला कलेक्टर ने खदान के लाइसेंस और परिवहन कार्यों के लिए पट्टे को निलंबित कर दिया था।

खदान मालिक फरार
खदान मालिक सेल्वराज और उसका बेटा कुमार, जो तिरुनेलवेली जिले के थिसियानविलाई तालुक से ताल्लुक रखते हैं, अब फरार हैं, और दो आरोपियों की तलाश के लिए तीन विशेष टीमों का गठन किया गया है।
नंगुनेरी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) और जांच अधिकारी रजत चतुर्वेदी ने आरोपियों की संपत्तियों पर छापेमारी की। इस बीच, सीआरपीसी की धारा 102 के तहत दोनों आरोपियों की संपत्तियों को जब्त करने के उपाय भी चल रहे हैं।
तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में शुरू में खदान के अंदर फंसे 6 लोगों में से 2 को बचा लिया गया, जबकि तीन अन्य के शव बरामद कर लिए गए। अंदर फंसे छठे व्यक्ति के शव को निकालने के लिए लगातार पांचवें दिन भी बचाव अभियान जारी है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta