तमिलनाडू

तमिलनाडु सरकार श्रीलंका को 28 करोड़ रूपये की भेजेगी चिकित्सा सामग्री

Kunti Dhruw
16 May 2022 8:34 AM GMT
तमिलनाडु सरकार श्रीलंका को 28 करोड़ रूपये की भेजेगी चिकित्सा सामग्री
x
बड़ी खबर

श्रीलंका में आर्थिक संकट के मद्देनजर, तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने रविवार को कहा कि एक दो दिनों में श्रीलंका को 28 करोड़ रुपये की 137 प्रकार की चिकित्सा आपूर्ति भेजी जाएगी। सुब्रमण्यम और स्वास्थ्य सचिव राधाकृष्णन ने श्रीलंका को भेजी गई चिकित्सा आपूर्ति का निरीक्षण किया।

एएनआई से बात करते हुए, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "स्वास्थ्य विभाग एक दो दिनों में श्रीलंका को ₹ 28 करोड़ की 137 प्रकार की चिकित्सा आपूर्ति प्रदान करेगा।" "वर्तमान में, 8 करोड़ की चिकित्सा आपूर्ति की पहली किस्त श्रीलंका को भेजी जाएगी। ये दवाएं वहां प्रभावित लोगों तक पहुंचने के लिए मानवीय आधार पर भेजी जा रही हैं, चाहे वे सिंहली हों या तमिल, "सुब्रमण्यम ने कहा।
इससे पहले 29 अप्रैल को, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने राज्य विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश किया था जिसमें केंद्र सरकार से राज्य सरकार को चावल, दाल, डेयरी उत्पादों और दवाओं सहित आवश्यक वस्तुओं को श्रीलंका में जारी आर्थिक संकट के बीच भेजने की अनुमति देने का आग्रह किया गया था।
उनके द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव में कहा गया है, 'लेकिन अभी तक इस संबंध में भारत सरकार की ओर से कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिला है। इसलिए, यह अगस्त सदन भारत सरकार से आग्रह करता है कि वह तमिलनाडु सरकार के अनुरोध पर सकारात्मक रूप से सकारात्मक रूप से विचार करे, जिसमें तमिलनाडु से श्रीलंका के लोगों को भोजन और जीवन रक्षक दवाओं सहित अन्य आवश्यक वस्तुएं भेजी जाएं, जो गंभीर संकट का सामना कर रहे हैं।
सीएम एमके स्टालिन ने कहा, 'मानवीय आधार पर हमें उनकी मदद करनी चाहिए। लोग पेट्रोल-डीजल लेने के लिए लंबी-लंबी कतारों में खड़े हैं। पूरे देश में बिजली कटौती है, सार्वजनिक परिवहन में भी कमी आई है। तमिल पीड़ित हैं। जाफना एस्टेट में कीटनाशक ₹32,000 में बेचा जा रहा है जो कभी ₹1200 में बेचा जाता था।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta