तमिलनाडू

तमिलनाडु बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा की डेटशीट जारी, ऐसे करें चेक

Kunti Dhruw
27 Feb 2022 8:32 AM GMT
तमिलनाडु बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा की डेटशीट जारी, ऐसे करें चेक
x
तमिलनाडु बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए राहत की खबर है.

TN Board Exam Date 2022: तमिलनाडु बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए राहत की खबर है. सरकारी परीक्षा निदेशालय, तमिलनाडु ने कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए डेटशीट (TN Board Date Sheet) जारी कर दी है.जिन छात्रों ने बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे सरकारी परीक्षा निदेशालय, तमिलनाडु की आधिकारिक वेबसाइट- www.dge.tn.gov.in से टाइम टेबल या डेटशीट (Tamil Nadu Board 10th 12th Exam Date Sheet) डाउनलोड कर सकते हैं. आधिकारिक वेबसाइट पर जारी डेट शीट के अनुसार, एसएसएलसी और हायर सेकेंडरी परीक्षाएं 28 मार्च, 2022 से शुरू होंगी. छात्र तमिलनाडु बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर परीक्षा संबंधित पूरी डिटेल्स देख सकते हैं.

सरकारी परीक्षा निदेशालय, तमिलनाडु (Directorate of Government Examinations, Tamil Nadu) की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार, कक्षा 10 की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की जाएगी, जबकि कक्षा 12 की परीक्षा दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी.

ऐसे पाएं डेटशीट
डेटशीट के लिए सरकारी परीक्षा निदेशालय, तमिलनाडु की आधिकारिक वेबसाइट- www.dge.tn.gov.in पर जाएं.
वेबसाइट की होमपेज पर, 'एचआर सेकेंड ईयर और एसएसएलसी – रिवीजन टेस्ट II – रिवाइज्ड टाइम टेबल' लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद स्क्रीन पर डेटशीट खुलेगी.
डेटशीट को भविष्य के लिए डाउनलोड कर लें.
खुल गए स्कूल
तमिलनाडु में, स्कूल फिर से खुल गए हैं, और सरकार ने एक कठोर कोविड दिशानिर्देश जारी किया है. तमिलनाडु में किंडरगार्टन से कक्षा 12 तक के स्कूल कोविड-19 बीमारी की तीसरी लहर के कारण बंद होने के बाद आज फिर से शुरू हो गए. दूसरी ओर, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों में सख्त कोविड प्रक्रियाओं को लागू करने के लिए अनिवार्य किया है.
जन स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को जारी एक सर्कुलर में कहा कि स्कूलों में सभी शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मियों को वैक्सीन की दो खुराक मिलनी चाहिए. इसके अलावा, पात्र छात्रों को कोविड वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिलनी चाहिए. स्कूलों और कॉलेजों को कोविड -19 दिशानिर्देशों का पालन करना आवश्यक है, जिसमें मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना, साबुन के पानी से हाथ धोना और नियमित रूप से हाथ साफ करना शामिल है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने स्कूल प्रशासकों को दिन में दो बार परिसरों को कीटाणुरहित करने के लिए कहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta