तमिलनाडू

तमिलनाडु अलर्ट: IIT-मद्रास में कोविड की संख्या 60, कलेक्टरों के साथ बैठक करेंगे सीएम

Kunti Dhruw
24 April 2022 5:57 PM GMT
तमिलनाडु अलर्ट: IIT-मद्रास में कोविड की संख्या 60, कलेक्टरों के साथ बैठक करेंगे सीएम
x
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, मद्रास (IIT-M) में COVID-19 मामलों की कुल संख्या रविवार को 60 को छू गई, जबकि एक दिन पहले 55 थी।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, मद्रास (IIT-M) में COVID-19 मामलों की कुल संख्या रविवार को 60 को छू गई, जबकि एक दिन पहले 55 थी, और स्वास्थ्य विभाग ने जिला अधिकारियों से "विवेकपूर्ण" होने और ऐसा नहीं करने का आग्रह किया था। वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने में सावधानी बरतें। तमिलनाडु में दैनिक मामलों में तेजी देखी जा रही है, मुख्यमंत्री एम के स्टालिन सोमवार को कलेक्टरों और जिला स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं, ताकि राज्य में सीओवीआईडी ​​​​-19 के प्रसार पर चर्चा की जा सके, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मा सुब्रमण्यम ने रविवार को यहां कहा।

प्रमुख स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने कलेक्टरों को लिखे अपने पत्र में बूस्टर खुराक के प्रशासन सहित पात्र लोगों को टीके के प्रभावी प्रशासन का आह्वान किया। स्वास्थ्य मंत्री ने राधाकृष्णन और विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ स्थिति का जायजा लेने के लिए आज आईआईटी-एम परिसर का निरीक्षण किया।
सुब्रमण्यम ने परिसर में संवाददाताओं से कहा, "आईआईटी-मद्रास में नए संक्रमण अब तक 60 हो गए हैं। संस्थान में कुल 7,300 में से 2,015 लोगों का परीक्षण किया गया।" यह देखते हुए कि तमिलनाडु में संक्रमण का प्रसार काफी हद तक नियंत्रण में था, सुब्रमण्यन ने कहा कि राज्य एक महीने से अधिक समय से शून्य मृत्यु की सूचना दे रहा था और जनता से मामलों में वृद्धि के कारण "घबराने" की अपील की। उन्होंने कहा कि सरकार ने अगले महीने एक मेगा टीकाकरण अभियान चलाने का फैसला किया है।
मंत्री ने कहा, "आठ मई को राज्य भर में एक लाख टीकाकरण शिविर लगाने की योजना है। यह अभ्यास 1.46 करोड़ लोगों पर केंद्रित होगा, जिन्हें अभी तक टीकों की दूसरी खुराक नहीं मिली है और 54 लाख लोगों को पहली खुराक मिलनी बाकी है।" उन्होंने कहा कि 60 वर्ष से अधिक आयु के और बूस्टर खुराक प्राप्त करने के पात्र लोगों को विभाग प्रतिदिन टीके लगा रहा है।
राधाकृष्णन ने पत्र में कहा कि IIT-मद्रास में हालिया क्लस्टर COVID-उपयुक्त को सुनिश्चित करने और सख्ती से लागू करने की तत्काल आवश्यकता के लिए एक "सूचक" था। उन्होंने कहा, "बढ़ते मामले निगरानी में वृद्धि और स्व-स्वास्थ्य की निगरानी और परीक्षण की वकालत सुनिश्चित करने के लिए एक संकेतक है ...", उन्होंने कहा।
स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि लोग बाजारों, फिल्म थिएटरों, मॉल में मास्क नियम की धज्जियां उड़ाते रहते हैं और स्वास्थ्य विभाग कम से कम जागरूकता अभियान को बढ़ाने और उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाने के निर्णय को लागू करने के लिए कर सकता है।
उन परीक्षण किए गए सीओवीआईडी ​​​​-19 सकारात्मक पर, उन्होंने कहा कि वेरिएंट या सब-वेरिएंट को निर्धारित करने के लिए नमूनों को पूरे जीनोमिक अनुक्रमण के लिए भेजा जाना चाहिए, हालांकि पिछले महीने केवल ओमिक्रॉन वेरिएंट (सीओवीआईडी ​​​​-19 के) की सूचना दी गई थी।
उन्होंने कहा, "स्थिति अब तक नियंत्रण में है, लेकिन विवेकपूर्ण, सतर्क और संरक्षित रहना और अधिक महत्वपूर्ण रूप से अच्छी तरह से तैयार रहना हमेशा बेहतर होता है और गार्ड को निराश नहीं होने देता और टीकाकरण के प्रभावी प्रशासन की योजना भी बनाता है, राज्य सरकार ने कहा कि शनिवार को संस्थान में मामले बढ़कर 55 हो गए।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta