तमिलनाडू

तमिलनाडु +2 परीक्षा: पिता के मरने के कुछ घंटे बाद बेटा ने दी एचएससी परीक्षा

Kunti Dhruw
21 May 2022 7:01 AM GMT
तमिलनाडु +2 परीक्षा: पिता के मरने के कुछ घंटे बाद बेटा ने दी एचएससी परीक्षा
x
तमिलनाडु बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TNBSE) के छात्र अपने पिता की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु के बाद +2 परीक्षा के लिए उपस्थित हुए।

तमिलनाडु बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TNBSE) के छात्र अपने पिता की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु के बाद +2 परीक्षा के लिए उपस्थित हुए। कई लोगों के लिए एक उदाहरण, बहादुर छात्र, संतोष ने अपने पिता की सुबह दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु के बाद मनामदुरै में कक्षा 12 की परीक्षा लिखी।

छात्र के पिता मुथु (48) शिवगंगई जिले के मनामदुरै रेलवे कॉलोनी के रहने वाले हैं। वह दोपहिया वाहन मरम्मत की दुकान चला रहा है। कुछ महीने पहले उनका अस्पताल में इलाज हुआ था और वह घर लौट आए हैं। 20 मई की सुबह सीने में दर्द से पिता की मौत हो गई। रिश्तेदारों के प्रोत्साहन के बाद उनका बेटा संतोष परीक्षा देने गया। शुक्रवार को हुई फिजिक्स की परीक्षा के लिए उसके परिजन उसे बाइक पर बिठाकर ले गए।
तमिलनाडु बोर्ड एचएससी परीक्षा इसी महीने आयोजित की जा रही है। यह 5 मई को शुरू हुआ और 28 तक चलेगा। जबकि एसएससी परीक्षाएं 6 मई से 30 मई तक हो रही हैं, कक्षा 12 के परिणाम 23 जून को घोषित किए जाएंगे, और कक्षा 10 के लिए यह 17 जून को घोषित किया जाएगा।
बोर्ड दो साल के अंतराल के बाद एसएससी और एचएससी परीक्षा आयोजित कर रहा है। इसने छात्रों का मूल्यांकन करने और 2021 में परिणाम तैयार करने के लिए कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए मूल्यांकन के वैकल्पिक तरीके का इस्तेमाल किया था। सभी छात्रों को पिछले साल पास घोषित किया गया था।
TN +2 परीक्षा सुबह 10 बजे से हो रही है। छात्रों को प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए अतिरिक्त 10 मिनट और विवरणों को सत्यापित करने के लिए पांच मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाता है। सरकारी परीक्षा निदेशालय (डीजीई) के अनुसार, उत्तर पुस्तिका सुबह 10:15 बजे से वितरित की जाएगी और परीक्षा दोपहर 1:15 बजे समाप्त होगी। परीक्षा को पास करने के लिए छात्रों को कम से कम 35 प्रतिशत अंक हासिल करने होंगे। छात्रों को प्रत्येक विषय के साथ-साथ समग्र रूप से सभी विषयों को अलग-अलग पास करना होगा। थ्योरी और प्रैक्टिकल वाले विषयों के लिए, परीक्षा के दोनों वर्गों को अलग-अलग पास करना महत्वपूर्ण है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta