तमिलनाडू

तमिलनाडु के स्कूल में जाति-सूत्र को लेकर मारपीट में छात्र की मौत, 3 सहपाठी गिरफ्तार

Kunti Dhruw
1 May 2022 11:06 AM GMT
तमिलनाडु के स्कूल में जाति-सूत्र को लेकर मारपीट में छात्र की मौत, 3 सहपाठी गिरफ्तार
x
तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले के एक सरकारी स्कूल में अपने सहपाठियों के साथ लड़ाई के दौरान लगी चोट के कारण 17 वर्षीय एक छात्र की मौत हो गई।

तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले के एक सरकारी स्कूल में अपने सहपाठियों के साथ लड़ाई के दौरान लगी चोट के कारण 17 वर्षीय एक छात्र की मौत हो गई। प्राथमिकी में उनकी मां के बयान के अनुसार, छात्र, सेल्वसूर्या का 25 अप्रैल को तीन अन्य छात्रों के साथ विवाद हो गया, जिन्होंने उनकी कलाई पर एक रंगीन धागा पहनने के लिए उनकी जाति का संकेत देने के लिए उनसे पूछताछ की। पुलिस के अनुसार, पीड़िता और एक आरोपी ने एक-दूसरे पर पथराव किया और लड़के के सिर पर चोट लगने से लड़ाई बढ़ गई। उन्हें 25 अप्रैल की शाम को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और शनिवार, 30 अप्रैल को उनकी मृत्यु हो गई।

यह घटना तिरुनेलवेली में अंबासामुथिरम के पास पल्लक्कल पोथुकुडी गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल में हुई, जहाँ पीड़िता 11वीं कक्षा में पढ़ रही थी। सेल्वसूर्या थेवर समुदाय से थे, जिन्हें तमिलनाडु में एक अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के रूप में वर्गीकृत किया गया था। आरोपी के रूप में पहचाने गए तीन लड़कों में से एक अनुसूचित जाति (एससी) से है और अन्य दो मुस्लिम हैं। इन तीनों के खिलाफ धारा 294 (बी) (अश्लील कृत्य और गाने), 324 (स्वेच्छा से खतरनाक हथियारों से चोट पहुंचाना), 506 (ii) (आपराधिक धमकी के लिए सजा) और 302 (हत्या की सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आईपीसी की। तीनों छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अंबासामुथिरम के डीएसपी फ्रांसिस एल ने कहा, "11वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र और 12वीं कक्षा में एक के बीच मौखिक विवाद दोनों ने एक-दूसरे पर पथराव करने के साथ बढ़ गया।" "पत्थरों में से एक सेल्वसूर्या के कान में लगा। हालांकि शुरुआत में यह एक मामूली घाव लग रहा था, लेकिन ऐसा लगता है कि उन्हें आंतरिक चोटें आई हैं। बाद में, लड़ाई की शाम को, लड़के ने चक्कर आने की शिकायत की और उसे पास के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां आज सुबह (30 अप्रैल) उसकी मौत हो गई, "उन्होंने कहा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta