तमिलनाडू

RSS: आरएसएस के लखनऊ समेत छह कार्यालयों को बम से उड़ाने की दी धमकी

Nidhi Singh
7 Jun 2022 8:20 AM GMT
RSS: आरएसएस के लखनऊ समेत छह कार्यालयों को बम से उड़ाने की दी धमकी
x
राजधानी में अलीगंज स्थित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से सनसनी फैल गई।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलीगंज स्थित आरएसएस कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी संघ से जुड़े डॉ. नीलकंठ मणि पुजारी को व्हाट्सएप पर मिली है। तीन भाषाओं में भेजे गए संदेश में लखनऊ, नवाबगंज के अलावा कर्नाटक चार स्थानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।डॉ. नीलकंठ ने मड़ियांव थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। जानकारी के अनुसार, रविवार को राजधानी में अलीगंज स्थित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से सनसनी फैल गई। धमकी भरे यह संदेश सोशल मीडिया पर अलीगंज के रहने वाले डॉ. नीलकंठ मणि पुजारी को भेजे गए। मैसेज में लखनऊ, नवाबगंज (उन्नाव) के अलावा कर्नाटक के चार स्थानों को बम से उड़ाने के लिए लिखा था।

इस मामले में डॉ. नीलकंठ ने मड़ियांव थाने में तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस संदेश भेजने वाले की तलाश के लिए साइबर क्राइम सेल व क्राइम ब्रांच की मदद ले रही है।
अलीगंज सेक्टर-एन निवासी डॉ. नीलकंठ ने बताया कि वे सुल्तानपुर स्थित एक महाविद्यालय में प्रोफेसर हैं। वे अलीगंज सेक्टर-क्यू स्थित संघ के दफ्तर से भी जुड़े हैं और पुराने स्वयंसेवक भी हैं। उन्होंने बताया कि रविवार दोपहर उन्हें व्हाट्सएप पर तीन भाषाओं हिंदी, कन्नड़ और अंग्रेजी में एक संदेश आया।
इसमें दिए गए लिंक को खोलकर ग्रुप से जुड़ने के लिए कहा गया था, लेकिन नंबर विदेश का होने से उन्होंने लिंक नहीं खोला। इसके बाद तीन और मैसेज भेजे गए। इसमें यूपी व कर्नाटक के छह स्थानों को रविवार रात आठ बजे बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसमें अलीगंज के सेक्टर क्यू स्थित संघ का कार्यालय भी था।
प्रभारी निरीक्षक मड़ियांव अनिल कुमार ने बताया कि नीलकंठ मणि पुजारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उच्चाधिकारियों व सुरक्षा एजेंसियों को भी इसकी सूचना दी गई है। हालांकि धमकी में दिए वक्त पर कोई अनहोनी नहीं हुई। ऐसे में आशंका है कि किसी शरारती तत्व ने संदेश भेजकर परेशान किया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta