तमिलनाडू

राजनीतिक दलों, व्यापारियों ने श्रीलंका के लोगों की मदद के लिए सीएम स्टालिन राहत कोष में दिया योगदान

Kunti Dhruw
5 May 2022 2:33 PM GMT
राजनीतिक दलों, व्यापारियों ने श्रीलंका के लोगों की मदद के लिए सीएम  स्टालिन राहत कोष में दिया योगदान
x
राजनीतिक दलों और व्यापारियों ने आर्थिक संकट का सामना कर रहे.

चेन्नई : राजनीतिक दलों और व्यापारियों ने आर्थिक संकट का सामना कर रहे श्रीलंकाई लोगों को राहत भेजने के लिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री जन राहत कोष (CMPRF) में धन का योगदान दिया है। मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने लोगों से अपील की थी कि वे श्रीलंका के लोगों की मदद के लिए सरकार के प्रयासों के लिए धन का योगदान दें। सीएम के आह्वान का जवाब देते हुए, कांग्रेस और एमडीएमके के नेताओं ने सीएमपीआरएफ को धन का योगदान दिया है। एमडीएमके नेता और सांसद वाइको ने गुरुवार को सचिवालय में स्टालिन को 13.15 लाख रुपये का चेक सौंपा.

तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के एस अलागिरी ने एक बयान में कहा कि पार्टी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह इस काम में 10 लाख रुपये का योगदान देगी। उन्होंने पार्टी के सांसदों और विधायकों से इस संकट की घड़ी में श्रीलंका के लोगों की मदद के लिए अपना एक महीने का वेतन देने का आग्रह किया।
सत्तारूढ़ द्रमुक ने सीएमपीआरएफ में एक करोड़ रुपये का योगदान दिया है। पार्टी के विधायक और सांसद अपने एक महीने के वेतन का योगदान देंगे। अन्नाद्रमुक के समन्वयक और उप विपक्षी नेता ओ पनीरसेल्वम ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह अपने कोष से 50 लाख रुपये का योगदान देंगे। गुरुवार को जीआरटी ज्वैलर्स के प्रबंध निदेशक जीआर आनंद पद्मनाभन और जीआर राधाकृष्णन ने सीएम को 50 लाख रुपये का चेक सौंपा।
राज्य सरकार, केंद्र सरकार की अनुमति से, जल्द ही द्वीप राष्ट्र के लोगों के लिए 40,000 टन चावल, 500 टन मिल्क पाउडर और जीवन रक्षक दवाएं भेजेगी। यह पड़ोसी देश के लोगों को दी गई सहायता का पहला चरण है, सीएम ने कुछ दिन पहले राज्य विधानसभा में घोषणा की थी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta