तमिलनाडू

PM मोदी ने दी 31 हजार करोड़ की सौगात, बोले- 'यहां की संस्कृति और भाषा है बेजोड़'

Kunti Dhruw
26 May 2022 2:24 PM GMT
PM मोदी ने दी 31 हजार करोड़ की सौगात, बोले- यहां की संस्कृति और भाषा है बेजोड़
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) तेलंगाना के बाद चेन्नई की राजधानी तमिलनाडु पहुंचे.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) तेलंगाना के बाद चेन्नई की राजधानी तमिलनाडु पहुंचे. यहां पर गुरुवार को जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में 31,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत के विकास कार्यों का उद्धाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि तमिलनाडु की जनता, संस्कृति और भाषा बेजोड़ है. यहां आना हमेशा से शानदार रहा है. पीएम मोदी ने जिन परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्धाटन किया है, उनमें रेलवे, पेट्रोलियम, आवास और सड़कों जैसे कई अहम क्षेत्र शामिल हैं. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना के बाद गुरुवार को चेन्नई की राजधानी तमिलनाडु पहुंचे. चेन्नई पहुंचते ही एयरपोर्ट पर तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने पीएम मोदी का स्वागत किया. चेन्नई पहुंचकर पीएम मोदी एक रोड शो में शामिल हुए.

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, पीएम मोदी चेन्नई में जिन परियोजनाओं का उद्धाटन करने वाले हैं, वे क्षेत्र में सामाजिक-आर्थिक समृद्धि में सुधार लाने में मदद करेंगे. इसके साथ ही ये व्यापक असर डालेंगे. रोजगार के अवसर पैदा करने में भी मदद मिलेगी.

चेन्नई को मिलेगी कई बड़ी सौगात

पीएम मोदी चेन्नई के जेएलएन इंडोर स्टेडियम में 31,400 करोड़ रुपये से अधिक की 11 परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. इन परियोजनाओं को बुनियादी ढांचे के विकास को बढ़ावा देने, कनेक्टिविटी बढ़ाने और क्षेत्र में जीवन को आसान बनाने की दिशा में एक कदम के रूप में देखा जाता है.




रेलवे प्रोजेक्ट सबसे अहम

इन प्रोजेक्ट्स में सबसे अहम प्रोजेक्ट रेलवे के 5 रेलवे स्टेशन को डेवलप करना है. चेन्नई के पांच स्टेशन में एग्मोर चेन्नई टर्मिनल, मदुरई टर्मिनल, रामेश्वरम टर्मिनल, कटपडी टर्मिनल और कान्यकुमारी रेलवे स्टेशन शामिल है . इन पांच रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए 3 से 5 साल में 1688 करोड़ खर्च करने का प्लान शामिल किया गया है, इन्हें भी पीपीपी मॉडल पर तैयार किया जाएगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta