तमिलनाडू

प्लेसमेंट '22: आईआईटी मद्रास के 25 छात्रों को 1 करोड़ रुपये से अधिक का पैकेज

Bharti sahu
2 Dec 2022 2:10 PM GMT
प्लेसमेंट 22: आईआईटी मद्रास के 25 छात्रों को 1 करोड़ रुपये से अधिक का पैकेज
x
महामारी के बाद प्लेसमेंट ड्राइव के पहले इन-पर्सन मोड के दौरान, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) ने अपने छात्रों के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रस्तावों में वृद्धि दर्ज की, जिनमें से कई छात्रों को प्रति वर्ष 1 करोड़ रुपये से अधिक का पैकेज मिला।

महामारी के बाद प्लेसमेंट ड्राइव के पहले इन-पर्सन मोड के दौरान, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) ने अपने छात्रों के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रस्तावों में वृद्धि दर्ज की, जिनमें से कई छात्रों को प्रति वर्ष 1 करोड़ रुपये से अधिक का पैकेज मिला।

IIT मद्रास में, कम से कम 25 छात्रों को प्रति वर्ष 1 करोड़ रुपये से अधिक वेतन पैकेज के प्रस्ताव मिले हैं। संस्थान ने इस वर्ष अब तक का सर्वाधिक प्री-प्लेसमेंट ऑफर भी दर्ज किया है, जो पिछले वर्ष के 407 के आंकड़े से लगभग 10 प्रतिशत अधिक है।
छात्र शैक्षणिक टीबी रामकमल ने कहा, "प्लेसमेंट के इन-पर्सन मोड में वापसी छात्रों और नियोक्ताओं दोनों द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त हुई थी। हमें उम्मीद है कि नई हाइब्रिड व्यवस्था से छात्र-नियोक्ता की बातचीत की गुणवत्ता बढ़ेगी और उच्च प्लेसमेंट होगा।" आईआईटी मद्रास में मामलों के सचिव।
आईआईटी-मद्रास के छात्रों को अधिकांश ऑफर देने वाली शीर्ष कंपनियों में टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स (14 ऑफर), बजाज ऑटो लिमिटेड और चेतक टेक लिमिटेड (10 ऑफर), क्वालकॉम (8 ऑफर), जेपी मॉर्गन चेस एंड कंपनी (9 ऑफर) शामिल हैं। , प्रॉक्टर एंड गैंबल (7 ऑफर), मॉर्गन स्टेनली (6 ऑफर), ग्रेविटॉन (6 ऑफर), मैकिन्से एंड कंपनी (5 ऑफर) और कोहेसिटी (5 ऑफर)।
IIT गुवाहाटी ने भी शुक्रवार को अपना प्लेसमेंट शुरू किया, जिसमें IIT गुवाहाटी में पहले दिन के दौरान 84 कंपनियों द्वारा सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियरिंग, डेटा साइंस, क्वांट, कोर इंजीनियर, UX डिज़ाइनर, VLSI, व्हीकल इंजीनियरिंग, एनालिस्ट में कुल 290 ऑफर दिए गए। , उत्पाद डिज़ाइनर जॉब प्रोफाइल, दूसरों के बीच में।
आईआईटी गुवाहाटी के कम से कम पांच छात्रों को अब तक एक करोड़ रुपये के पैकेज और दो अंतरराष्ट्रीय ऑफर के ऑफर मिले हैं।
IIT गुवाहाटी में मुख्य नियोक्ताओं में Microsoft, टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स, Google, Uber, Qualcomm, C-DOT, Enphase Energy, Oracle, Nutanix, Thoughtspot MTS-2, Squarepoint SDE/Quant, American Express, JP Morgan Chase, Bajaj, Rippling, शामिल हैं। Tibra, Cohesity, और Sprinklr Platform + Product, दूसरों के बीच में।
सेंटर फॉर करियर डेवलपमेंट, IIT गुवाहाटी के प्रमुख अभिषेक कुमार ने कहा, "कंपनी के अधिकारियों के साथ-साथ छात्र दोनों महामारी के कारण 2 साल के अंतराल के बाद आमने-सामने मिलने के लिए उत्साहित हैं। इसने दोनों को ऊपरी हाथ दिया है। नियोक्ता के साथ-साथ एक संभावित कर्मचारी को एक-दूसरे से बातचीत करने के लिए, तालिका के दोनों किनारों पर उचित समझ के लिए अधिक स्थान देना"।
आईआईटी रुड़की में एक छात्र को 1.06 करोड़ रुपये के पैकेज का अंतरराष्ट्रीय ऑफर मिला है, जबकि दूसरे छात्र को 1.30 करोड़ रुपये का घरेलू ऑफर मिला है।

संस्थान के कम से कम 10 छात्रों को 80 लाख रुपये का पैकेज मिला है।

"हमने सभी क्षेत्रों में सभी उभरती हुई कंपनियों के साथ गठजोड़ किया है, साथ ही बढ़ते कोर प्रोफाइल पर भी गंभीर ध्यान दिया है। इसके अलावा, हमने प्रोफाइल में बहुत विविधीकरण सुनिश्चित किया है, जिसके परिणामस्वरूप कंपनियों में छात्रों को उनकी रुचि के अनुसार अधिक ऑफर दिए गए हैं।" आईआईटी रुड़की के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta