तमिलनाडू

आरए पुरम में तोड़फोड़ अभियान का विरोध करते हुए व्यक्ति ने की आत्मदाह की कोशिश, हालत गंभीर

Kunti Dhruw
8 May 2022 1:30 PM GMT
आरए पुरम में तोड़फोड़ अभियान का विरोध करते हुए व्यक्ति ने की आत्मदाह की कोशिश, हालत गंभीर
x
जल संसाधन विभाग और तमिलनाडु शहरी आवास विकास बोर्ड (TNUHDB) के विध्वंस अभियान का विरोध करते हुए.

चेन्नई : जल संसाधन विभाग और तमिलनाडु शहरी आवास विकास बोर्ड (TNUHDB) के विध्वंस अभियान का विरोध करते हुए रविवार सुबह राजा अन्नामलाईपुरम में खुद को आग लगाने वाले 56 वर्षीय व्यक्ति को किलपौक मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कन्नैयन नाम का व्यक्ति आर ए पुरम के गोविंददामी नगर में इलांगो गली का निवासी है, जहां इलाके के निवासियों के विरोध के बावजूद सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार एक सप्ताह से अधिक समय से विध्वंस अभियान चल रहा है।
आजीविका के लिए निर्माण कच्चा माल बेचने वाले कन्नैयन ने खुद को मिट्टी के तेल से डुबोया और एक माचिस जलाई। हैरान परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों ने उस पर पानी डाला और उसे बचाने की कोशिश की। उन्हें सरकारी रोयापेट्टा अस्पताल ले जाया गया और फिर किलपौक मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। कन्नैयन कथित तौर पर लगभग 90 प्रतिशत जल गया है और उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। रविवार को सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाली आत्मदाह की बोली से बचाए जाने के बाद गोविंदसामी नगर के निवासियों के लिए न्याय की मांग करते हुए कन्नैयन का एक वीडियो।
जब से विध्वंस अभियान शुरू हुआ, तब से गोविंदसामी नगर में रहने वाले 259 परिवारों के सदस्य अड्यार नदी में घुसकर रेल और सड़क रोको का मंचन कर रहे थे. लेकिन राज्य सरकार द्वारा निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया का पालन नहीं किए जाने की खबरों के बीच संबंधित विभाग अभियान चला रहे हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta