तमिलनाडू

नीलगिरी में सुअर के मांस की बिक्री पर प्रतिबंध नहीं: पशुपालन विभाग

Triveni
13 Jan 2023 12:20 PM GMT
नीलगिरी में सुअर के मांस की बिक्री पर प्रतिबंध नहीं: पशुपालन विभाग
x
नीलगिरि में पशुपालन विभाग ने स्पष्ट किया है कि जिले में सूअर के मांस की बिक्री पर प्रतिबंध नहीं है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | कोयंबटूर: नीलगिरि में पशुपालन विभाग ने स्पष्ट किया है कि जिले में सूअर के मांस की बिक्री पर प्रतिबंध नहीं है. विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "सूअर के मांस की बिक्री केवल थेप्पाकडू के उस क्षेत्र के भीतर प्रतिबंधित है जहां हाल ही में अफ्रीकी स्वाइन बुखार (एएसएफ) से कई जंगली सूअरों की मौत हुई थी।

हालांकि, पोर्क को संक्रमित क्षेत्र में उन जगहों से लाया जा सकता है जहां एएसएफ की रिपोर्ट नहीं की गई है। इसलिए, हम उन व्यापारियों को प्रतिबंधित कर रहे हैं जो केरल सीमा पर सात और कर्नाटक सीमा पर एक सहित आठ चौकियों पर ज़िंदा सूअर ला रहे हैं।"
इसके अलावा, अधिकारी ने कहा कि वे जिले भर में दस खेतों की निगरानी कर रहे हैं, जिनमें 1,110 सूअर रखे गए हैं। उन्होंने कहा कि अब तक घरेलू सूअरों में एएसएफ की सूचना नहीं मिली है, हालांकि इस क्षेत्र में 30 जंगली सूअरों की मौत हो गई है, यह दर्शाता है कि संक्रमण जंगली सूअरों से नहीं फैला है।

जनता से रिश्ता इस खबर की पुष्टि नहीं करता है ये खबर जनसरोकार के माध्यम से मिली है और ये खबर सोशल मीडिया में वायरलहो रही थी जिसके चलते इस खबर को प्रकाशित की जा रही है। इस पर जनता से रिश्ता खबर की सच्चाई को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है।

CREDIT NEWS: newindianexpress

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta