तमिलनाडू

नमक्कल को मिली पहली महिला सरकारी बस कंडक्टर

Admin2
27 Jun 2022 9:54 AM GMT
नमक्कल को मिली पहली महिला सरकारी बस कंडक्टर
x

प्रतीकात्मक तस्वीर 

जनता से रिश्ता : सलेम-रासीपुरम मार्ग पर चलने वाली तमिलनाडु राज्य परिवहन निगम (टीएनएसटीसी) की बस संख्या 52 के यात्री इस महीने की शुरुआत में उस समय हैरान रह गए जब एक महिला कंडक्टर ने टिकट के लिए उनसे संपर्क किया। नमक्कल जिले में पहले कभी कोई महिला सरकारी बस कंडक्टर नहीं थी।

टीएनएसटीसी के सलेम डिवीजन ने नामक्कल जिले के रासीपुरम के कुमार की 34 वर्षीय पत्नी के इलयारानी को बस कंडक्टर के पद पर एक महीने से अधिक समय पहले नियुक्त किया था। "10 नई नियुक्तियों के अपने बैच में मैं अकेली महिला उम्मीदवार थी। एक महीने के बुनियादी प्रशिक्षण के बाद, मैंने 1 जून को सलेम-रासीपुरम मार्ग पर TNSTC बस नंबर 52 के साथ अपना काम शुरू किया, "उसने टीओआई को बताया। इलयारानी ने कहा कि उनके पिता मुनिअप्पन टीएनएसटीसी के सलेम डिवीजन में टिकट जांच अधिकारी थे। "उन्होंने अपनी सेवानिवृत्ति से पहले 2010 में अपनी बीमारियों के कारण दम तोड़ दिया। उनके निधन के बाद, हमने अनुकंपा के आधार पर परिवार के किसी भी सदस्य के लिए नौकरी के लिए आवेदन किया। बाद में, मेरे छोटे भाई इलैयाराजा ने मुझसे काम लेने का अनुरोध किया। "
उसने कहा कि उसके पति कुमार, जो एक निजी कॉलेज में काम कर रहे हैं, ने भी उसे कंडक्टर की नौकरी करने के लिए प्रोत्साहित किया। "टीएनएसटीसी के अधिकारियों ने शुरुआत में नौकरी से संबंधित चुनौतियों के बारे में बताया। मेरी ड्यूटी सुबह 5 बजे शुरू होती है और रोजाना रात 10 बजे समाप्त होती है

सोर्स-toi

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta