तमिलनाडू

मेकेदातु : तमिलनाडु के प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह से की मुलाकात

Kunti Dhruw
23 Jun 2022 8:54 AM GMT
मेकेदातु : तमिलनाडु के प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह से की मुलाकात
x

राज्य के जल संसाधन मंत्री दुरईमुरुगन ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पुष्टि की है कि कर्नाटक तमिलनाडु की सहमति के बिना कावेरी नदी के पार संतुलन बनाने वाले जलाशय का निर्माण नहीं कर सकता है।


दुरईमुरुगन, जिन्होंने एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया और राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की, ने दावा किया कि अतीत में किए गए आश्वासनों की तरह, केंद्रीय मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि कर्नाटक तमिलनाडु की सहमति के बिना कावेरी पर एक बांध नहीं बना सकता है। प्रतिनिधिमंडल ने शेखावत से कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण (सीडब्ल्यूएमए) की बैठक में मेकेदातु बांध परियोजना पर चर्चा की अनुमति नहीं देने का आग्रह किया। "इसके अलावा, हमने उन्हें बताया कि सीडब्ल्यूएमए को मेकेदातु बांध मुद्दे पर चर्चा करने का अधिकार नहीं है," दुरईमुरुगन ने कहा।

जब यह कहा गया कि प्राधिकरण ने इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए कानूनी राय प्राप्त की है, तो प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि यह दृष्टिकोण सही नहीं था। दुरईमुरुगन ने यहां एक बयान में कहा, "हमने इस बात पर जोर दिया कि कर्नाटक का मेकेदातु बांध बनाने का प्रयास सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ है।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta