तमिलनाडू

लुलु समूह तमिलनाडु में 3,500 करोड़ रुपये का करेगा निवेश

Kunti Dhruw
29 March 2022 8:11 AM GMT
लुलु समूह तमिलनाडु में 3,500 करोड़ रुपये का करेगा निवेश
x
बहुराष्ट्रीय समूह लुलु ग्रुप इंटरनेशनल ने शनिवार को तमिलनाडु में दो शॉपिंग मॉल बनाने और दक्षिणी राज्य में एक निर्यात-उन्मुख खाद्य प्रसंस्करण इकाई स्थापित करने के लिए 3,500 करोड़ रुपये का निवेश करने का वादा किया।

तमिलनाडु: बहुराष्ट्रीय समूह लुलु ग्रुप इंटरनेशनल ने शनिवार को तमिलनाडु में दो शॉपिंग मॉल बनाने और दक्षिणी राज्य में एक निर्यात-उन्मुख खाद्य प्रसंस्करण इकाई स्थापित करने के लिए 3,500 करोड़ रुपये का निवेश करने का वादा किया। लुलु ग्रुप इंटरनेशनल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एम ए यूसुफ अली ने शनिवार को दुबई में राज्य सरकार द्वारा आयोजित एक निवेशक सम्मेलन में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन की उपस्थिति में घोषणा की।

अली ने अपने उत्कृष्ट अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के लिए तमिलनाडु की प्रशंसा करते हुए घोषणा की कि उनकी बहुराष्ट्रीय फर्म सोमवार को अबू धाबी में राज्य सरकार के साथ दो समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर करेगी। पहला एमओयू राज्य में दो भव्य शॉपिंग मॉल बनाने का होगा, जबकि दूसरा निर्यात के लिए एक खाद्य प्रसंस्करण इकाई से संबंधित होगा।
उन्होंने यह भी कहा कि समूह "बहुत जल्द" मॉल का निर्माण शुरू करेगा और कहा कि वे 5,000 से अधिक लोगों को रोजगार प्रदान करेंगे। इन्वेस्टर्स कॉन्क्लेव में, राज्य सरकार ने विभिन्न कंपनियों के साथ तीन समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए, जबकि तीन और सीएम की यात्रा के दौरान हस्ताक्षर किए जाएंगे। अपने भाषण में, स्टालिन ने कहा कि राज्य सरकार ने, जब से उन्होंने 2021 में मुख्यमंत्री का पद ग्रहण किया है, लगभग 20,000 लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने वाले 8 बिलियन डॉलर के निवेश को आकर्षित करने वाले 124 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए हैं।
"तमिलनाडु ने अधिकांश अर्थव्यवस्थाओं में नकारात्मक वृद्धि के विपरीत 2020-21 में सकारात्मक जीडीपी विकास दर 5.8 प्रतिशत दर्ज की है। यह स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि वैश्विक निवेशकों ने तमिलनाडु में अपना विश्वास और विश्वास क्यों दिखाया है, "स्टालिन ने अपने भाषण में कहा।
2030 तक 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था हासिल करने के लिए, स्टालिन ने कहा, सरकार बुनियादी ढांचे में सुधार, उत्पादकता में सुधार के लिए कार्यबल को बढ़ाने और इलेक्ट्रिक वाहनों, उन्नत रसायन कोशिकाओं जैसे नए सूर्योदय क्षेत्रों में निवेश आकर्षित करने के उपायों के लिए कई गतिविधियां कर रही है। , और तकनीकी वस्त्र।
स्टालिन ने संयुक्त अरब अमीरात के उद्योगपतियों को खाद्य प्रसंस्करण, रियल एस्टेट, आतिथ्य और अन्य क्षेत्रों में फूड पार्क में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने दुबई के निवेशकों से दक्षिणी तमिलनाडु के थूथुकुडी में बनने वाले विशाल फर्नीचर पार्क में अपनी इकाइयां स्थापित करने पर विचार करने के लिए भी कहा।
"हमारा लक्ष्य विनिर्माण और सेवाओं सहित सभी क्षेत्रों में निवेश आकर्षित करना और तमिलनाडु को वैश्विक निवेश केंद्र के रूप में विकसित करना है। हमारा मिशन समावेशी विकास और सामाजिक कल्याण को बनाए रखने के माध्यम से आर्थिक विकास हासिल करना है," स्टालिन ने कहा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta