तमिलनाडू

300 फीट गहरी पत्थर की खदान में बोल्डर गिरने से फंसे चार मजदूर, बचाव कार्य जारी

Kunti Dhruw
15 May 2022 1:11 PM GMT
300 फीट गहरी पत्थर की खदान में बोल्डर गिरने से फंसे चार मजदूर, बचाव कार्य जारी
x
तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले में पोन्नाकुडी के पास 300 फीट गहरी पत्थर की खदान में चार श्रमिक फंस गए हैं.

नई दिल्ली: तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले में पोन्नाकुडी के पास 300 फीट गहरी पत्थर की खदान में चार श्रमिक फंस गए हैं, शनिवार रात एक बड़ा पत्थर खदान में गिरने से फंसे दो अन्य लोगों को बचा लिया गया है। यह घटना उस समय हुई जब बोल्डर खदान में गिर गए, जिससे ट्रक अवरुद्ध हो गया और छह श्रमिक फंस गए, जिनमें से दो को बाद में बचा लिया गया। बचाव और राहत प्रयासों के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की दो टीमों को सेवा में लगाया गया है। 4 बटालियन, अरक्कोनम के 30 कर्मियों का एक एनडीआरएफ दल बचाव अभियान चलाने के लिए सड़क मार्ग से तिरुनेलवेली जिले के पलायमकोट्टई तालुक पहुंचा। एनडीआरएफ ने एएनआई के हवाले से कहा, "अरक्कोनम में हमारा 24×7 नियंत्रण कक्ष चौबीसों घंटे स्थिति की निगरानी कर रहा है और तमिलनाडु राज्य प्रशासन के साथ मिलकर सभी प्रयास किए जा रहे हैं।"

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यन ने कहा, "तिरूनेलवेली जिले में पत्थर की खदान से मामूली रूप से घायल हुए दो लोगों को बचाया गया है। उन्हें आवश्यक चिकित्सा सहायता प्रदान की गई है। इस बीच, जैसे-जैसे बचाव अभियान जारी है, मलबे में फंसे लोगों के बारे में जानकारी स्पष्ट नहीं हो पाई है। नेल्लई जिले के पुलिस अधीक्षक सरवनन मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान का निरीक्षण किया.
दक्षिणी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक असरा गर्ग ने आईएएनएस को बताया कि बचाव कार्यों के लिए भारी क्रेन और एक हेलिकॉप्टर तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि खदान की संरचना बचाव अभियान में बाधा उत्पन्न कर रही है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta