केरल

केरल में ग्राहक ने फूड पार्सल में देखा सांप की खाल, होटल बंद

Kunti Dhruw
7 May 2022 12:48 PM GMT
केरल में ग्राहक ने फूड पार्सल में देखा सांप की खाल, होटल बंद
x

एक ग्राहक को फूड पार्सल में सांप की खाल के अवशेष मिलने के बाद, तिरुवनंतपुरम के नेदुमनगड में एक होटल को खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। घटना गुरुवार 5 मई की है, जब एक महिला ने चंदामुक्कू की दुकान से परोट्टा खरीदा था. खाद्य सुरक्षा के सहायक आयुक्त, तिरुवनंतपुरम, अनिल कुमार ने टीएनएम को बताया कि घटना की सूचना के बाद होटल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रिया नाम की एक महिला और उसकी बेटी ने अपने लंच के लिए दो पराठे खरीदे थे, जिनमें से बेटी ने एक खाया और मां ने दूसरे को खाना शुरू कर दिया. तभी उसे पार्सल पर सांप की खाल का एक हिस्सा मिला। जब उसने पुलिस को सूचित किया जिसने उसे खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया, तो उन्होंने दुकान का निरीक्षण किया और इसे बंद करने का आदेश दिया।
"हमने तुरंत होटल का निरीक्षण किया। इसने खराब स्थिति में काम किया। रसोई में पर्याप्त रोशनी नहीं थी और कचरा बाहर फेंका हुआ देखा गया था। आउटलेट को तुरंत बंद कर दिया गया और कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। हमारी प्रारंभिक खोज यह है कि मृत त्वचा भोजन को पैक करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले अखबार में थी, "नेदुमंगड सर्कल के खाद्य सुरक्षा अधिकारी अर्शिता बशीर ने टीएनआईई से कहा था।
हाल ही में, कासरगोड जिले के एक भोजनालय से संदिग्ध खाद्य विषाक्तता के कारण एक 16 वर्षीय लड़की की मौत हो गई थी और उनमें से कम से कम 40 को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। होटल के तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया और उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 304 (लापरवाही से मौत), 308 (गैर इरादतन हत्या का प्रयास) और 272 (मिलावटी) के तहत मामला दर्ज किया गया। जिला चिकित्सा अधिकारी (डीएमओ) डॉ एवी रामदास के अनुसार, भोजन की विषाक्तता शिगेला नामक एक घातक जीवाणु के कारण हुई थी।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta