तमिलनाडू

मुख्यमंत्री स्टालिन ने जयशंकर से तमिलनाडु के मछुआरों की रिहाई सुनिश्चित करने का किया आग्रह

Kunti Dhruw
11 March 2022 3:30 AM GMT
मुख्यमंत्री स्टालिन ने जयशंकर से तमिलनाडु के मछुआरों की रिहाई सुनिश्चित करने का किया आग्रह
x
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री (सीएम) एम के स्टालिन ने गुरुवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर मछुआरों की गिरफ्तारी पर इंडोनेशिया और सेशेल्स में अधिकारियों के साथ हस्तक्षेप करने की मांग की।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री (सीएम) एम के स्टालिन ने गुरुवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर मछुआरों की गिरफ्तारी पर इंडोनेशिया और सेशेल्स में अधिकारियों के साथ हस्तक्षेप करने की मांग की। स्टालिन ने कहा कि तमिलनाडु के पांच मछुआरों और केरल के तीन अन्य मछुआरों को इंडोनेशियाई वायु और समुद्री पुलिस ने इंडोनेशियाई जल में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। सीएम ने कहा कि उन्हें कानूनी कार्यवाही के लिए डिटपोलैरुड पियर, आचे, इंडोनेशिया ले जाया गया।

मछुआरों ने इस साल 17 फरवरी को अंडमान पंजीकृत मछली पकड़ने के जहाज में मछली पकड़ने के लिए उच्च समुद्र में कदम रखा था। उन्होंने कहा कि उन्हें मछुआरा संघों के माध्यम से पता चला कि 33 मछुआरे और तीन पंजीकृत मशीनीकृत मछली पकड़ने वाली नौकाएं 22 फरवरी को केरल के कोचीन हार्बर से निकली थीं। और 7 मार्च को सेशेल्स प्राधिकरण द्वारा कथित रूप से सेशेल्स जल में प्रवेश करने के लिए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।
स्टालिन ने एक बयान में कहा, "मैं इस मामले में आपके व्यक्तिगत हस्तक्षेप का अनुरोध करता हूं और आपसे अनुरोध करता हूं कि आप इसे इंडोनेशियाई और सेशेल्स के अधिकारियों के साथ उठाएं ताकि मछुआरों और उनकी मछली पकड़ने वाली नौकाओं की तत्काल रिहाई सुनिश्चित की जा सके।" सत्तारूढ़ द्रमुक के गठन के बाद पिछले मई में, स्टालिन ने श्रीलंकाई नौसेना द्वारा पकड़े जा रहे तमिल मछुआरों के मुद्दे पर उनका ध्यान आकर्षित करने के लिए जयशंकर और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को कम से कम एक दर्जन पत्र लिखे हैं। उन्होंने "खतरनाक आवृत्ति" पर चिंता जताई जिसके साथ राज्य के मछुआरों को परेशान किया गया, हमला किया गया और हिरासत में लिया गया और उनकी रिहाई की मांग की गई।
स्टालिन ने 28 फरवरी को मोदी को लिखे अपने पत्र में कहा था, "तमिलनाडु सरकार की ओर से हमारे मछुआरों के उत्पीड़न और गिरफ्तारी की बढ़ती घटनाओं पर प्रकाश डालते हुए कई पत्र भेजे जाने के बावजूद यह जारी है।" "श्रीलंकाई नौसेना द्वारा बार-बार प्रयास पाक खाड़ी में तमिलनाडु के मछुआरों के ऐतिहासिक मछली पकड़ने के अधिकारों का उल्लंघन करने के लिए भारत सरकार द्वारा ठोस प्रयासों के माध्यम से स्थायी रूप से समाप्त किया जाना है। "BLURB 7 मार्च को सेशेल्स प्राधिकरण द्वारा मछुआरों को कथित रूप से सेशेल्स के पानी में प्रवेश करने के लिए गिरफ्तार किया गया था।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta