तमिलनाडू

CM स्टालिन ने पहली राज्य स्तरीय दिशा बैठक की अध्यक्षता की, अधिकारियों से समय पर काम पूरा करने को कहा

Kunti Dhruw
19 May 2022 10:02 AM GMT
CM स्टालिन ने पहली राज्य स्तरीय दिशा बैठक की अध्यक्षता की, अधिकारियों से समय पर काम पूरा करने को कहा
x
बड़ी खबर

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार, 18 मई को श्रीलंका को राहत सामग्री की पहली खेप को हरी झंडी दिखाई, जो अपने इतिहास के सबसे खराब आर्थिक संकट से गुजर रहा है। सीएम स्टालिन ने चेन्नई बंदरगाह से 9,000 टन चावल, 200 टन दूध पाउडर और 24 टन आवश्यक दवाएं लेकर जहाज को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। राहत सामग्री की कुल कीमत 45 करोड़ रुपये आंकी गई है।

इससे पहले, सीएम स्टालिन ने कहा था कि केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद, तमिलनाडु 40,000 टन चावल, 500 टन मिल्क पाउडर और जीवन रक्षक दवाएं श्रीलंका को बैचों में भेजेगा। उन्होंने लोगों से मानवीय आधार पर दान करने की भी अपील की थी ताकि जरूरी सामान खरीदकर श्रीलंका भेजा जा सके।
29 अप्रैल को, तमिलनाडु विधानसभा ने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि वह संकटग्रस्त श्रीलंका को भोजन और जीवन रक्षक दवाएं तुरंत भेजने के राज्य सरकार के अनुरोध पर सकारात्मक रूप से विचार करे। विपक्षी अन्नाद्रमुक और भाजपा सहित सदन द्वारा सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव का संचालन करने वाले मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा, "हम श्रीलंका में विकास को पड़ोसी देश के आंतरिक मुद्दे के रूप में नहीं देख सकते हैं। हमें मानवीय सहायता प्रदान करने की आवश्यकता है। .help शीघ्र, समय पर होना चाहिए।"
विधानसभा के प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए, जयशंकर ने कहा कि द्वीप राष्ट्र सरकार से सरकार के आधार पर समावेशी राहत स्वीकार करेगा। केंद्रीय मंत्री ने मई के पत्र में कहा, "विदेश सचिव ने तमिलनाडु के मुख्य सचिव से बात की थी और 16 अप्रैल को इस बात पर प्रकाश डाला था कि श्रीलंका की सरकार सरकार से सरकार के आधार पर मानवीय सहायता के लिए खुली रहेगी।" जयशंकर ने सीएम स्टालिन से श्रीलंका सरकार को मानवीय राहत सामग्री की आपूर्ति और वितरण के लिए तमिलनाडु के मुख्य सचिव को भारत सरकार के साथ समन्वय करने का निर्देश देने के लिए कहा। उन्होंने कहा, "मौजूदा परिस्थितियों में उचित रूप से वितरित करने के लिए राहत सामग्री श्रीलंका सरकार के साथ साझा की जाएगी।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta