तमिलनाडू

मुख्यमंत्री स्टालिन ने मछुआरों की गिरफ्तारी पर PM मोदी से मदद मांगी

Kunti Dhruw
13 Feb 2022 1:05 PM GMT
मुख्यमंत्री स्टालिन ने मछुआरों की गिरफ्तारी पर PM मोदी से मदद मांगी
x
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने रविवार को श्रीलंकाई नौसेना द्वारा 12 भारतीय मछुआरों की गिरफ्तारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा।

नई दिल्ली: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने रविवार को श्रीलंकाई नौसेना द्वारा 12 भारतीय मछुआरों की गिरफ्तारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा, और मछुआरों की "गिरफ्तारी और उत्पीड़न की बार-बार होने वाली घटनाओं" को रोकने के लिए द्विपक्षीय वार्ता का आह्वान किया। स्टालिन ने अपने पत्र में कहा है कि ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं, जिससे तमिलनाडु के लोगों को गहरा सदमा पहुंचा है।

"मैं आपके तत्काल ध्यान में श्रीलंकाई नौसेना द्वारा तमिलनाडु के मछुआरों पर धमकाने और हमले की बार-बार की घटनाओं को लाना चाहता हूं। आज एक और घटना की सूचना मिली है और रामेश्वरम के बारह मछुआरों को पकड़ा गया है ... मछुआरे बाहर निकल गए थे 12.02.2022 को दो मशीनीकृत मछली पकड़ने वाली नावों में रामेश्वरम बेस से मछली पकड़ने के लिए। उन्हें श्रीलंकाई नौसेना ने 13.12.2022 की तड़के गिरफ्तार किया और थलाई मन्नार ले जाया गया, उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि दो सप्ताह में यह तीसरी ऐसी घटना थी और 41 मछुआरे और छह मछली पकड़ने वाली नौकाएं श्रीलंकाई नौसेना की हिरासत में हैं।
"गिरफ्तारी और उत्पीड़न की धुन के बार-बार होने से तमिलनाडु के मछुआरा समुदाय में असुरक्षा की भावना पैदा हुई है, विशेष रूप से पाक खाड़ी क्षेत्र में, उनकी आजीविका पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। इस कष्टप्रद और लंबे समय तक चलने वाले समाधान को खोजना बेहद जरूरी है- केंद्र और राज्य सरकारों के सहयोगात्मक प्रयासों के माध्यम से लंबित मुद्दे," उन्होंने कहा। स्टालिन ने सुझाव दिया कि प्रारंभिक कदम के रूप में, द्विपक्षीय वार्ता आयोजित करने के लिए परामर्श शुरू किया जाना चाहिए।
"जैसा कि COVID की स्थिति कम हो गई है। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि संयुक्त कार्य समूह की बैठक (JWG) के माध्यम से तुरंत विचार-विमर्श को फिर से शुरू करने के लिए दबाव डालें। इसके अलावा, दोनों देशों के मछुआरों के बीच बातचीत को भी सुविधाजनक बनाया जा सकता है ताकि क्षेत्र में तनाव कम हो सके। मैं आपसे तमिलनाडु के 41 मछुआरों की रिहाई में तेजी लाने के लिए तत्काल कदम उठाने का भी आग्रह करता हूं।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta