तमिलनाडू

चेन्नई के फ़ज़ल अली ने दक्षिण एशियाई अंडर -12 टेनिस टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता

Kunti Dhruw
22 Jun 2022 8:22 AM GMT
चेन्नई के फ़ज़ल अली ने दक्षिण एशियाई अंडर -12 टेनिस टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता
x
शहर के एक 12 वर्षीय लड़के फजल अली मीर ने पिछले हफ्ते नेपाल में आयोजित अंडर -12 दक्षिण एशियाई आईटीएफ (अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ) चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता।

चेन्नई : शहर के एक 12 वर्षीय लड़के फजल अली मीर ने पिछले हफ्ते नेपाल में आयोजित अंडर -12 दक्षिण एशियाई आईटीएफ (अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ) चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता। फ़ज़ल दक्षिण भारत के एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्हें राष्ट्रीय टीम के लिए चुना गया है।

उन्होंने सभी लीग मैच जीते और पाकिस्तान के खिलाफ डबल्स फाइनल में खेलने के लिए हरियाणा के तवीश पाहवा के साथ जोड़ी बनाई। उनकी टीम ने 2-1 से जीत हासिल की। फ़ज़ल अंडर-12 एशियाई चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए इस साल के अंत में अपनी टीम के साथ कज़ाखस्तान की यात्रा करेंगे।

"प्रतियोगिता का अगला स्तर कठिन होगा, और हम उसकी गलतियों को सुधारने और उसकी ताकत और कौशल सेट में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे," लड़के के पिता एमएम मुजफ्फर अब्बास ने कहा, जो उनके कोच भी हैं।
अब्बास ने अपने बेटे की क्षमता का पता तब लगाया जब वह सिर्फ चार साल का था और उसे स्थानीय टूर्नामेंटों के लिए कोचिंग देना शुरू कर दिया, जहाँ वह अपने से बहुत बड़े लड़कों के खिलाफ मैच जीत रहा था। फज़ल ने आंध्र प्रदेश टेनिस संघ द्वारा आयोजित अंडर -14 स्तर के टूर्नामेंट में 11 साल की उम्र में अपना पहला राष्ट्रीय स्तर का खिताब जीता।

उसके बाद उन्होंने और अधिक तीव्रता से प्रशिक्षण लेना शुरू किया, दिन में पांच घंटे से अधिक। उन्होंने अगले वर्ष देश में आयोजित कई प्रमुख टूर्नामेंट जीते, जिसमें अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) सुपर सीरीज 2022 शामिल है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta