तमिलनाडू

जातिगत-साम्प्रदायिक दंगे करवाकर द्रमुक सरकार को गिराने का प्रयास: मुख्यमंत्री स्टालिन

Triveni
7 March 2023 1:42 PM GMT
जातिगत-साम्प्रदायिक दंगे करवाकर द्रमुक सरकार को गिराने का प्रयास: मुख्यमंत्री स्टालिन
x

CREDIT NEWS: newindianexpress

विभाजनकारी लोग द्रमुक सरकार पर धूल फांक रहे हैं
कन्याकुमारी: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार को नागरकोइल में कहा कि राज्य में द्रविड़ मॉडल की सफलता से डरने वाले कुछ विभाजनकारी लोग द्रमुक सरकार पर धूल फांक रहे हैं और सरकार को हटाने की कोशिश कर रहे हैं.
स्टालिन ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि वे लोगों को विभाजित करने और डीएमके सरकार को सत्ता से हटाने के अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए टीएन में जाति और धार्मिक संघर्ष पैदा करने में खुद को शामिल कर रहे थे।
स्टालिन ने कहा कि DMK के सत्ता में आने से पहले ही DMK गठबंधन ने 2019 का लोकसभा चुनाव जीत लिया था। हाल के इरोड पूर्व उपचुनाव सहित बाद के चुनावों में गठबंधन को लगातार सफलता मिल रही थी।
उन्होंने हाल ही में चेन्नई के नंदनम में आयोजित अपने जन्मदिन समारोह के दौरान दिए गए उस बयान को याद किया, जिसमें कहा गया था कि वर्षों से तमिलनाडु में पार्टी और उसके गठबंधन की सफलता ताकत और एकता के कारण ही संभव है। "2024 के चुनाव में भाजपा को मिटाने के लिए, देश भर के धर्मनिरपेक्ष नेताओं को अपने मतभेदों को दूर करके एकजुट होना चाहिए। 2024 के लोकसभा चुनाव में हमें सफलता हासिल करनी है। मैं फिर से उसी पर जोर देना चाहता हूं। अगर ऐसा होता है हम देश को भाजपा के हाथों से बचा सकते हैं।
उन्होंने यह भी कहा कि सरकार के सत्ता में आने के लगभग 22 महीने पूरे हो चुके हैं और कोई भी उनके द्वारा समाज और लोगों के लिए किए गए कार्यों से इनकार नहीं कर सकता है, जिसकी हर तरफ प्रशंसा हो रही है।
स्टालिन सुबह नागरकोइल में डीएमके पार्टी कन्याकुमारी पूर्वी जिला कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके नेता एम करुणानिधि की प्रतिमा के अनावरण के अवसर पर बोल रहे थे. उन्होंने कवलकिनारू में उत्तरी राज्यों के कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की और उनसे अफवाहों पर विश्वास न करने को कहा। मुख्यमंत्री का यह कदम राज्य में उनमें से कुछ पर हमलों के कथित फर्जी वीडियो को लेकर प्रवासी कार्यबल के बीच आशंकाओं के मद्देनजर आया है, जिसने बिहार सरकार को स्थिति का जायजा लेने के लिए एक आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल की प्रतिनियुक्ति करने के लिए प्रेरित किया था।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta