तमिलनाडू

तमिलनाडु बीजेपी चीफ के खिलाफ केस

Nidhi Singh
2 Jun 2022 9:39 AM GMT
तमिलनाडु बीजेपी चीफ के खिलाफ केस
x
अन्नामलाई राज्य की स्टालिन सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमत कम ना करने की वजह से नाराज हैं।

तमिलनाडु भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई समेत 5000 लोगों के खिलाफ राज्‍य की पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इन सभी पर बिना अनुमति विरोध प्रदर्शन करने का आरोप है। मंगलवार को भाजपा नेताओं के नेतृत्व में पेट्रोल और डीजल की कीमतों को कम करने की मांग को लेकर तमिलनाडु की सड़कों पर प्रदर्शन किया गया था। साथ ही राज्य सचिवालय की ओर मार्च भी गया किया था।

अन्नामलाई राज्य की स्टालिन सरकार की ओर से पेट्रोल और डीजल की कीमत कम न करने की वजह से नाराज हैं। उनका कहना है कि डीएमके ने अपने घोषणा पत्र में पेट्रोल और डीजल की कीमतों को क्रमश: 5 रुपये और 4 रुपये कम करने का वादा किया था, लेकिन नहीं किया।
केंद्र की मोदी सरकार ने ईंधन की कीमतों को कम करने के लिए उत्पाद शुल्क को कम किया है। 21 मई को केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर उत्पाद शुल्क घटाया था। इस कदम के बाद से ही भाजपा विपक्षी पार्टियों की ओर से शासित राज्य में ईंधन की कीमतों को कम करने की मांग उठा रही है।
डीएमके को अन्नामलाई की चेतावनी
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई पहले भी राज्य सरकार से टकराव के लिए चर्चा में रह चुके हैं। 28 मई को मीडिया से बात करते हुए अन्नामलाई ने डीएमके पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था, हम अगले सप्ताह डीएमके के दो मंत्रियों द्वारा किए गए घोटालों का खुलासा करेंगे, साथ ही सबूत के तौर पर वो दस्तावेज भी उपलब्ध कराएंगे जो उन मंत्रियों के इस्तीफे के लिए हो सकते हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta