तमिलनाडू

देर से आने पर बाहर खड़े रहने को कहा फिर छात्र ने स्कूल की दूसरी मंजिल से कूदकर दे दी जान

Kunti Dhruw
14 March 2022 7:03 PM GMT
देर से आने पर बाहर खड़े रहने को कहा फिर छात्र ने स्कूल की दूसरी मंजिल से कूदकर दे दी जान
x
एक और दुखद घटना में, तमिलनाडु के नमक्कल जिले में कक्षा 9 की एक छात्रा ने तिरुचेंगोडे में एक सरकारी गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल की दूसरी मंजिल से कूदकर कथित तौर पर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

चेन्नई: एक और दुखद घटना में, तमिलनाडु के नमक्कल जिले में कक्षा 9 की एक छात्रा ने तिरुचेंगोडे में एक सरकारी गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल की दूसरी मंजिल से कूदकर कथित तौर पर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। कथित तौर पर, आरोपी ने यह चरम कदम उठाया क्योंकि उसे कक्षा के बाहर खड़े होने के लिए कहा गया क्योंकि उसे देर हो गई थी।

मामले की अधिक जानकारी देते हुए तिरुनेलवेली जिला शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पीड़िता ने दोपहर ढाई बजे के बाद अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. मामले के बारे में और जानकारी देते हुए उन्होंने आगे कहा, "दोपहर का भोजन खत्म हो गया था और तमिल क्लास शुरू हो गई थी। द इंडियन एक्सप्रेस द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, शिक्षक ने इस लड़की और अन्य छात्रों को 10-15 मिनट के लिए बाहर खड़े होने के लिए कहा।
आगे की रिपोर्टों से पता चलता है कि लड़की छात्र प्रतिनिधि थी। हालाँकि, क्योंकि उसे कक्षा के लिए देर हो चुकी थी, इसलिए एक अन्य छात्र को उसी के लिए प्रभार दिया जाएगा। हालांकि, यह पीड़िता के साथ बहुत अच्छा नहीं हुआ और कथित तौर पर, कक्षा में प्रवेश करने के बाद, उसने उल्टी की शिकायत की और कमरे से बाहर चली गई। हालांकि, जब वह नहीं लौटी, तो शिक्षिका ने अन्य छात्रों को उसकी तलाश करने के लिए कहा। हालांकि, इस बीच, अधिकारी के अनुसार, लड़की कथित तौर पर दूसरी मंजिल पर चढ़ गई और इमारत से कूद गई।
चौंकाने वाली घटना के बाद, पीड़िता को अस्पताल ले जाया गया लेकिन दुर्भाग्य से, उसे बचाया नहीं जा सका। इस दौरान पीड़िता के परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया और नमक्कल हाईवे जाम कर मृतका को न्याय दिलाने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. हालांकि, उच्च अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद, वे मान गए और रविवार को उनका अंतिम संस्कार किया। आगे की जांच में यह खुलासा हुआ कि शर्मनाक घटना के समय कक्षा में कम से कम 172 छात्र मौजूद थे। लड़की की मौत के बाद, दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया गया था और मामले के संबंध में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta