तमिलनाडू

37 लाख रुपये की थूथुकुडी निर्यातक को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार

Triveni
3 Jan 2023 1:20 PM GMT
37 लाख रुपये की थूथुकुडी निर्यातक को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार
x

फाइल फोटो 

एक 42 वर्षीय नाइजीरियाई को हाल ही में फर्जी वेबसाइटों का उपयोग करके एक निर्यातक से 37 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में मुंबई से गिरफ्तार किया गया था।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | एक 42 वर्षीय नाइजीरियाई को हाल ही में फर्जी वेबसाइटों का उपयोग करके एक निर्यातक से 37 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में मुंबई से गिरफ्तार किया गया था। शिकायतकर्ता, थूथुकुडी में हाउसिंग बोर्ड के एस पनिमाया ग्लैडविन मनोज (38) के अनुसार, उन्हें शर्मा एंटरप्राइजेज में निर्मित फार्मास्युटिकल उत्पादों के साथ फर्म की आपूर्ति करने के लिए एक पश्चिम अफ्रीकी देश टोगो में वेटिस एनिमल हेल्थ इंडस्ट्री से होने का दावा करने वाला एक आदेश प्राप्त हुआ। महाराष्ट्र में और कृष्णा इंडस्ट्रीज सिक्किम में।

कई दौर की बातचीत के बाद मनोज ने ऑर्डर दिया और शर्मा इंटरप्राइजेज को 36.98 लाख रुपये का भुगतान किया। हालांकि, उसे कोई खेप नहीं मिली। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि संदिग्ध ने शर्मा इंटरप्राइजेज के नाम से फर्जी वेबसाइट बनाई थी और निर्यातक को ठगा था। साइबर क्राइम पुलिस ने महाराष्ट्र में संदिग्ध का पता लगाया और उसकी पहचान ई एज़े फिदेलिस एनडुबुसी (42) के रूप में की।
इंस्पेक्टर एम शिवशंकरन के नेतृत्व में एक पुलिस दल ने 29 दिसंबर को नवी मुंबई के उल्वे नोड से संदिग्ध को पकड़ा। उन्होंने अपराध के लिए इस्तेमाल किए गए एक लैपटॉप और तीन स्मार्टफोन भी जब्त किए। वह चेन्नई के पुझाल जेल में बंद है। पुलिस ने कहा, "हमारी पूछताछ से पता चला है कि एनडूबुसी एक व्यापक ऑनलाइन रैकेट का हिस्सा है और उन्होंने व्यापारियों को ठगने के लिए कई फर्जी वेबसाइटें बनाई हैं। आगे की जांच में उनके द्वारा किए गए और अपराधों पर प्रकाश डाला जाएगा।"

जनता से रिश्ता इस खबर की पुष्टि नहीं करता है ये खबर जनसरोकार के माध्यम से मिली है और ये खबर सोशल मीडिया में वायरलहो रही थी जिसके चलते इस खबर को प्रकाशित की जा रही है। इस पर जनता से रिश्ता खबर की सच्चाई को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है।

CREDIT NEWS: newindianexpress

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta