राज्य

छत्तीसगढ़ के कांकेर में आइइडी ब्लास्ट की चपेट में आया एसएसबी जवान, इलाज के लिए रायपुर रेफर, हालत स्थिर

Chandravati Verma
14 Jan 2022 5:05 PM GMT
छत्तीसगढ़ के कांकेर में आइइडी ब्लास्ट की चपेट में आया एसएसबी जवान, इलाज के लिए रायपुर रेफर, हालत स्थिर
x
छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों द्वारा लगाए आइइडी के चपेट में आने से एसएसबी का जवान घायल हुआ है। जानकारी के मुताबिक रेलवे लाइन विस्तार कार्य की सुरक्षा के लिए सशस्त्र सीमा बल के जवान गश्त पर निकले थे।

छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों द्वारा लगाए आइइडी के चपेट में आने से एसएसबी का जवान घायल हुआ है। जानकारी के मुताबिक रेलवे लाइन विस्तार कार्य की सुरक्षा के लिए सशस्त्र सीमा बल के जवान गश्त पर निकले थे। इसी दौरान एक जवान आइइडी की चपेट में आ गया। मौके पर घात लगाए नक्सलियों ने ब्लास्ट के बाद जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में नक्सली मोर्चा छोड़ कर भाग खड़े हुए। ब्लास्ट में घायल जवान को अंतागढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां से प्राथमिक इलाद के बाद उसे रायपुर रेफर किया गया है।

रेलवे लाइन सुरक्षा में लगे थे जवान
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जीएन बघेल के मुताबिक ताडोकी थाना क्षेत्र के कोसरोंडा कैंप में तैनात एसएसबी की 33वीं बटालियन के लगभग 150 जवान गश्त पर निकले थे। वो इलाके में चल रहे रेलवे लाइन विस्तार कार्य की सुरक्षा के मद्देनजर मुआयना कर रहे थे। तभी कैंप से करीब एक किलोमीटर दूर तुमापाल गांल और पतकालबेड़ा गांव के बीच एसएसबी जवान सुरेंद्र सिंह का पैर वहां प्लांट की आइइडी पर पड़ गया। धमाके के बाद वहां छुपे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने जवाबी कार्रवाई की तो नक्सली जंगल की ओर भाग खड़े हुए। घायल जवान राजस्थान के जिला चुरू का निवासी है।
घायल को हेलीकाप्टर से लाया गया रायपुर
रायपुर स्वास्थ्य विभाग के ब्लाक मेडिकल आफिसर (बीएमओ) अंतागढ़ भेषज रामटेक ने बताया कि घायल जवान सुरेंद्र सिंह की हालत स्थिर है और वो खतरे से बाहर है। आइइडी की चपेट में आने से उनके दाहिने पैर में गंभीर चोट आई है। इसके कारण अत्यधिक खून का रिसाव हो रहा है। बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया। जवान को हेलीकाप्टर से रायपुर रवाना किया गया है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it