सिक्किम

वीसी: सिक्किम मणिपाल विवि की मजबूत पहल, मल्टी-स्पेशियलिटी पॉलिक्लीनिक का शुभारंभ

Kunti
25 Nov 2021 2:56 PM GMT
वीसी:  सिक्किम मणिपाल विवि की मजबूत पहल, मल्टी-स्पेशियलिटी पॉलिक्लीनिक का शुभारंभ
x
सिक्किम न्यूज़

SIKKIM: गंगटोक(आईपीआर): सिक्किम मणिपाल विश्वविद्यालय के 5वें माइल, तडोंग के सम्मेलन हॉल में गुरुवार को सीआरएच मणिपाल केयर्स मल्टी-स्पेशियलिटी पॉलिक्लीनिक, फार्मेसी और वेलनेस सेंटर का आधिकारिक तौर पर सिक्किम मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज का शुभारंभ हुआ। जिसकी अध्यक्षता सिक्किम मणिपाल विश्वविद्यालय के कुलपति, लेफ्टिनेंट जनरल (डॉ) राजन एस ग्रेवाल ने की।

वीसी ने कहा कि फार्मेसी और वेलनेस सेंटर के साथ मल्टी-स्पेशियलिटी पॉलिक्लीनिक का शुभारंभ सिक्किम मणिपाल विश्वविद्यालय की एक पहल है जो मल्टी-स्पेशियलिटी परामर्श के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन, वॉक-इन प्रदान करता है। फार्मेसी और प्रयोगशाला परीक्षण। एसएमयू मेन गेट के सामने, 5वीं माइल के सामने लद्दाखी बिल्डिंग में स्थापित किया गया पॉलिक्लीनिक कुशल पंजीकरण और रिसेप्शन, लैब जाच और स्वास्थ्य जाच की सुविधा प्रदान करेगा जिससे नागरिकों के लिए विशेष तृतीयक स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंच में आसानी का लाभ मिलेगा।
उन्होंने बताया कि मल्टी-स्पेशियलिटी पॉलीक्लिनिक मेडिसिन, पीडियाट्रिक्स, ऑब्सटेट्रिक्स, गायनेकोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्स, सर्जरी, ईएनटी, ऑप्थल्मोलॉजी, साइकियाट्री, डर्मेटोलॉजी और डाइट एंड न्यूट्रिशन क्लिनिक सहित ओपीडी सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। उन्होंने आगे उल्लेख किया कि नियमित ओपीडी सेवाएं सभी कार्य दिवसों में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खुली रहेंगी और विशिष्ट विशेषज्ञों के साथ निजी परामर्श की सुविधाएं जल्द से जल्द शुरू की जाएंगी।
सीआरएच मणिपाल केयर्स मल्टी-स्पेशियलिटी पॉलीक्लिनिक एक छत के नीचे उपयोगकर्ता के अनुकूल और रोगी-केंद्रित दृष्टिकोण के माध्यम से स्वास्थ्य देखभाल ओपीडी समाधान प्रदान करने में क्वाटम फोर्स मल्टीप्लायर के रूप में कार्य करने की परिकल्पना करता है जो विशेष रूप से बुजुर्ग आबादी, अलग-अलग सक्षम रोगियों और बच्चों और गर्भवती को लाभान्वित करेगा। महिलाओं, वीसी ने कहा। किसी के शारीरिक कल्याण, मानसिक संतुलन, भावनात्मक भागफल के साथ-साथ जीवन शैली और पोषण पहलुओं के बीच एक पूर्ण सामंजस्य के अवतार के रूप में कल्याण के महत्व पर जोर देते हुए, वीसी ने कहा कि मल्टी-स्पेशियलिटी पॉलीक्लिनिक के साथ सह-स्थित वेलनेस सेंटर की स्थापना की गई है। आयुर्वेद, योग, प्राकृतिक चिकित्सा, होम्योपैथी और अन्य पारंपरिक चिकित्सा और सिक्किम राज्य के लिए अद्वितीय उपचार सहित उपचार के पारंपरिक और समग्र तरीकों के माध्यम से उपचार के स्वास्थ्य समाधान शामिल हैं। उन्होंने कहा कि मल्टी-स्पेशियलिटी पॉलीक्लिनिक अस्पताल के दौरे के बीच की खाई को पाट देगा, परामर्श के समय को कम करेगा और रोगियों को अधिक मूल्य वर्धित, सुलभ और कुशलतापूर्वक समन्वित ओपीडी देखभाल प्रदान करेगा।
इस दौरान मुख्य रुप से एवीएसएम, वीएसएम, और चिकित्सा अधीक्षक, सीआरएच, डॉ योगेश वर्मा, कार्यवाहक डीन, एसएमआईएमएस, डॉ सुदीप दत्ता ने की। , रजिस्ट्रार, एसएमयू, डॉ कर्मा सोनम शेरपा, निदेशक, अनुसंधान निदेशालय, एसएमयू, डॉ बिदिता खंडेलवाल, प्रोफेसर, सर्जरी, डॉ कुमार निशात, एसोसिएट प्रोफेसर, ईएनटी, डॉ मोहनीश छेत्री, और उप रजिस्ट्रार, एसएमयू, डॉ, रेमन छेत्री मौजूद थे।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it