सिक्किम

एसकेएम ने सिंगतम हिंसा के लिए चामलिंग और भाईचुंग को जिम्मेदार ठहराया

Nidhi Markaam
10 April 2023 2:28 PM GMT
एसकेएम ने सिंगतम हिंसा के लिए चामलिंग और भाईचुंग को जिम्मेदार ठहराया
x
एसकेएम ने सिंगतम हिंसा के लिए चामलिंग
गंगटोक : सत्तारूढ़ एसकेएम ने सिंगतम घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है जिसमें जेएसी के महासचिव केशव सपकोटा पर भीड़ ने हमला किया था.
एसकेएम के प्रवक्ता सीपी शर्मा ने आज एक प्रेस बयान में कहा कि एसकेएम सपकोटा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता है, जो यहां सीआरएच मणिपाल तडोंग में उपचाराधीन है। उन्होंने कहा कि एसकेएम इस घटना की कड़ी निंदा करता है और सभी से अपील करता है कि सिक्किम की शांति भंग नहीं होनी चाहिए।
शर्मा ने सिंगतम हिंसा को लेकर एसकेएम सरकार पर पूर्व मुख्यमंत्री और एसडीएफ अध्यक्ष पवन चामलिंग द्वारा लगाए गए आरोपों की भी निंदा की। उन्होंने प्रतिवाद किया कि चामलिंग ने अपनी 25 साल की एसडीएफ सरकार के दौरान अनगिनत लोगों को राजनीतिक साजिश का शिकार बनाया और लोगों को आतंकित किया।
एसकेएम के प्रवक्ता ने कहा कि चामलिंग अतीत के अपने कुकर्मों को भूल गए हैं और एसकेएम की लोकतांत्रिक छवि को कमजोर करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन सिक्किम के लोगों द्वारा इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने चामलिंग से मुख्यमंत्री पीएस गोले के खिलाफ दिए गए अपने भ्रामक और भड़काऊ बयानों को वापस लेने की मांग की।
एसकेएम के प्रवक्ता ने कहा कि सिंगटम हिंसा चामलिंग और हमरो सिक्किम पार्टी (एचएसपी) के नेता भाईचुंग भूटिया द्वारा रची गई साजिश प्रतीत होती है। “JAC को सिंगतम में प्रशासन से रैली की अनुमति नहीं मिली है, जहां सिंगतम SKM चालक संगठन द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित किया जा रहा था। यह जानने के बावजूद, चामलिंग और बाइचुंग ने जेएसी पर रैली करने के लिए दबाव डाला, जिससे संदेह के लिए पर्याप्त जगह मिली कि वे खुद दंगा फैलाना चाहते हैं, ”उन्होंने कहा।
शर्मा ने कहा कि चामलिंग गैर-राजनीतिक संगठनों का इस्तेमाल राजनीति करने के लिए बैसाखी के रूप में कर रहे हैं क्योंकि लोग अब उन पर विश्वास नहीं करते हैं। उन्होंने कहा, हम चामलिंग के झूठे आरोपों को खारिज करते हैं और उनकी साजिशों की निंदा करते हैं।
Next Story