सिक्किम

Sikkim: सिक्किम के नामथांग में पारा 0.5 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का

Gulabi
7 Feb 2022 9:56 AM GMT
Sikkim: सिक्किम के नामथांग में पारा 0.5 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का
x
नामथांग में पारा 0.5 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का
सिलीगुड़ी समेत उत्तर बंगाल और सिक्किम में बारिश थम गई है। रविवार और आज सोमवार को भी मीठी धूप निकलने से दिन के वक्‍त वातावरण में थोड़ी गर्मी रही। मगर शाम होते ही पारा लुढ़का और बर्फीली ठंड महसूस हुई। मौसम विज्ञानियों को कहना है कि अगले दो दिनों तक सुबह-शाम ठंड पड़ेगी। हालांकि दिन के वक्‍त ठंड से थोड़ी राहत मिलेगी। दूसरी ओर कालिम्पोंग और सिक्किम के नामथांग का में पारा 0.5 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का है। इस बीच सिलीगुड़ी समेत दार्जीलिंग के पहाड़ी क्षेत्रों में टिप-टिप बूंदा-बांदी की संभावना मौसम विभाग ने जताया है।
बता दें कि वसंत पंचमी के एक दिन पहले से मौसम ने अचानक करवट लिया था। बारिश के साथ पारा लुढ़कने से ठिठुरन बढ़ गई थी। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी समेत उत्तर बंगाल और सिक्किम में दिन के वक्‍त का तापमान बढ़ा है। मगर सुबह-शाम बर्फीली ठंड पड़ रही है। सोमवार को दार्जिलिंग स्थित राज भवन इलाके का न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। सोमवार की सुबह सिलीगुड़ी का न्यूनतम तापमान 12.1 डिग्री सेल्सियस रहा। बीते रविवार को शहर का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था। वहीं रविवार को दार्जीलिंग शहर का न्यूनतम तापमान -2 डिग्री था। सोमवार को यहां -1.2 डिग्री न्यूनतम रिकॉर्ड किया गया है। जबकि पड़ोसी राज्य सिक्किम में पारा 3 से 4 डिग्री तक उछला है। सोमवार सुबह राजधानी गंगटोक का न्यूनतम तामपान 4.7 डिग्री दर्ज किया गया है। जो कि बीते रविवार को 1.1 डिग्री सेल्सियस था।
तादोंग का तापमान 2.3 से बढ़कर 7.7 डिग्री, मजीतर का 7 डिग्री से बढ़कर 12.5 डिग्री , पाक्योंग का 1.1 से बढ़कर 5.4 डिग्री, मंगन का 4 से बढ़कर 6 डिग्री, नामथांग का 3.5 डिग्री से घट कर 3 डिग्री, रानीपूल का 3.4 से बढ़कर 10 डिग्री और ग्यालसिंग का 0.4 से बढ़कर 3.9 डिग्री न्यूनतम हो गया है। वहीं दार्जीलिंग के सेंट जोसेफ कॉलेज इलाके का न्यूनतम तापमान शून्य से बढ़कर 2.2 डिग्री, कालिम्पोंग का 4.5 से घटकर 4 डिग्री, जलपाईगुड़ी का 6.5 से बढ़कर 7.5 डिग्री, कूचबिहार का 6.4 से बढ़कर 7.6 डिग्री, मालदा का 11.7 से बढ़कर 12.4 डिग्री और बालुरघाट का 11.4 से बढ़कर 12.8 डिग्री न्यूनतम हो गया है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta