सिक्किम

सिक्किम : नेपाली फिल्म कबड्डी-4 की रिलीज को रोकना चाहते हैं सिक्किम के बौद्ध संगठन, जाने पूरा मामला

Nidhi Singh
9 Jun 2022 7:13 AM GMT
सिक्किम : नेपाली फिल्म कबड्डी-4 की रिलीज को रोकना चाहते हैं सिक्किम के बौद्ध संगठन, जाने पूरा मामला
x

सिक्किम में बौद्ध संगठनों ने नेपाली फिल्म कबड्डी 4 को राज्य में रिलीज नहीं करने की मांग की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सिक्किम लामा एसोसिएशन ने कहा कि वह सिक्किम के मुख्यमंत्री पीएस तमांग से गंगटोक और नामची में फिल्म की रिलीज को रोकने के लिए बात करेगा। उन्होंने राज्य के संस्कृति मंत्री को भी इस संबंध में पत्र लिखा है।

गंगटोक में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिक्किम के बौद्ध धर्मगुरु ओंडी पिंटो ने कहा कि अगर फिल्म रिलीज होती है तो लामा सड़कों पर उतरेंगे। पिंटो ने कहा कि फिल्म कबड्डी 4 में दयांग राय द्वारा निभाए गए लामा के किरदार ने सभी लामाओं की आस्था पर हमला किया है। वास्तव में बौद्ध धर्म और भिक्षुओं के साथ अन्याय है। इसके खिलाफ आवाज उठाना सभी के लिए जरूरी है। हम चाहते हैं कि विवाद का समाधान नेपाल में भी हो।

बता दें कि काठमांडू में भी कबड्डी 4 की अभिनेत्री मिरुना मगर द्वारा कथित तौर पर एक साधु को थप्पड़ मारने के बाद फिल्म के पोस्टर जला दिए गए। 24 वर्षीय साधु फुरबा तमांग को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था, जब उन्होंने काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी -11 के सिविल मॉल में फिल्म के प्रचार कार्यक्रम के दौरान मगर को गलत तरीके से छुआ था। हालांकि इसके तुरंत बाद दोनों पक्षों ने एक-दूसरे से माफी मांगी और मामले को आपसी सहमति से सुलझा लिया गया। जिला प्रशासन कार्यालय, काठमांडू ने तमांग को 3,000 रुपये के जमानती मुचलके पर रिहा किया।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta