सिक्किम

सिक्किम में एसकेएम सरकार के 3 साल: सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य, एडु इंफ्रा में काफी सुधार हुआ

Nidhi Singh
27 May 2022 10:18 AM GMT
सिक्किम में एसकेएम सरकार के 3 साल: सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य, एडु इंफ्रा में काफी सुधार हुआ
x
मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने अपने संदेश में कहा कि उनकी सरकार ने "राज्य के लोगों से किए गए वादों को पूरा करने के लिए लगातार प्रयास किया है।"

गंगटोक: सिक्किम में एसकेएम सरकार ने शुक्रवार को सत्ता में तीन साल पूरे कर लिए, मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने अपनी पार्टी में विश्वास व्यक्त करने के लिए राज्य के लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया, इसके अलावा उनकी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को सूचीबद्ध किया।

तमांग ने अपने संदेश में कहा कि उनकी सरकार "राज्य के लोगों से किए गए वादों को पूरा करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है"।

सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) ने 2019 में पवन कुमार चामलिंग के नेतृत्व वाले सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के 25 साल के शासन को समाप्त करते हुए पहाड़ी राज्य में सत्ता पर कब्जा कर लिया था।

अपनी सरकार की प्रमुख उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए, तमांग ने कहा, "स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे और सेवाओं, जिन्हें पिछली सरकार ने 25 वर्षों तक उपेक्षित किया था, में हमारी पार्टी के राज्य में सरकार बनने के बाद सुधार हुआ है। राज्य के लोग अब गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि एसकेएम सरकार ने मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता प्रकोष्ठ और गैर-लाभकारी राजनीतिक संगठन 'गरीब जन कल्याण प्रकोष्ठ' से भी जनता को चिकित्सा सहायता प्रदान की है।

भविष्य की योजनाओं को साझा करते हुए, तमांग ने कहा कि सरकार ने सोरेंग में 100 बिस्तरों वाले अस्पताल के अलावा, नामची और सिंगटम में आधुनिक सुविधाओं से लैस अत्याधुनिक अस्पताल स्थापित करने का प्रस्ताव दिया है।

तमांग ने कहा कि इसके अलावा कई अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को अपग्रेड करने की परियोजनाएं भी चल रही हैं।

"एसकेएम सरकार भी सिक्किम को एक शिक्षा केंद्र बनाने के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रही है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए नेताजी सुभाष चंद्र बोस यूनिवर्सिटी ऑफ एक्सीलेंस और खानचेंदज़ोंगा स्टेट यूनिवर्सिटी जैसे विश्व स्तरीय शैक्षणिक संस्थानों की स्थापना की गई है, "मुख्यमंत्री ने कहा

बाद में उन्होंने राज्य की राजधानी के मनन केंद्र में एक समारोह में भाग लिया, जो एसकेएम सरकार के सत्ता में तीन साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए आयोजित किया गया था।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta