राजस्थान

युवाओं को आने वाले समय में मिलेगी बड़ी राहत, जनता से किए वादे करेंगे पूरा

Nidhi Singh
3 Nov 2021 8:46 AM GMT
युवाओं को आने वाले समय में मिलेगी बड़ी राहत, जनता से किए वादे करेंगे पूरा
x
ऐसी बहुत सी भर्तियां है जिनका मामला कोर्ट में अटका हुआ है. सरकार जल्द ही अदालत में अटकी भर्तियों की भी पैरवी कर जल्द पूरा करने की तैयारी कर रही है.

राजस्थान सरकार (Rajasthan government) प्रदेश की जनता को एक बड़ा तोहफा देने जा रही है. दरअसल प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (cm ashok gehlot) ने मगंलवार देर रात घोषणा की है कि दिपावली के बाद प्रदेश में शिक्षा विभाग में बंपर भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी. इस भर्ती प्रकिया में आने वाले कुछ ही दिनों में शिक्षा विभाग में 60 हजार से ज्यादा पदों के लिए भर्तियां निकाली जांएगी. सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई शिक्षा विभाग के बैठक में नई भर्ती प्रक्रिया पर मुहर भी लग गई है. अब प्रदेश में अध्यापक के 31 हजार पदों के साथ ही कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, ग्रेड सेकंड शिक्षक, लैब असिस्टेंट समेत 8 कैडर के करीब 60 हजार पदों पर भर्ती कार्यक्रम जारी करने की तैयारी की जा रही है.

दरअसल कांग्रेस सरकार जनता से किया हुआ अपना वादा पूरा करने जा रही है. सरकार ने प्रदेशवासियों से शिक्षा विभाग में करीब 60 हजार नई भर्तियों का वादा किया था. इनमें से 31 हजार ग्रेड थर्ड शिक्षकों के पदों पर 26 सितंबर को परीक्षा का आयोजन हो चुका है. वहीं अब सरकार की ओर से करीब 29 हजार पदों के लिए नया खाका तैयार किया गया है.
युवाओं को आने वाले समय में मिलेगी बड़ी राहत
ऐसी बहुत सी भर्तियां है जिनका मामला कोर्ट में अटका हुआ है. सरकार जल्द ही अदालत में अटकी भर्तियों की भी पैरवी कर जल्द पूरा करने की तैयारी कर रही है. लंबित चल रही शिक्षा विभाग की करीब 5 हजार पदों की भर्तियों को निस्तारित करवाते हुए अधिकतर पदों पर नियुक्ति दी जा रही है. अब 637 शारीरिक शिक्षक और वरिष्ठ अध्यापकों को भी जल्द ही नौकरी दी जाएगी.
जनता से किए वादे करेंगे पूरा
वहीं सीएम अशोक गहलोत का कहना है कि कांग्रेस की सरकार ने जनता से किए गए वादे के अनुरूप काम किया है. इसके तहत शिक्षा विभाग ने 31 हजार शिक्षकों के पद पर जहां हाल ही में भर्ती परीक्षा का आयोजन किया था. वहीं अब अगले कुछ दिनों में ही शिक्षा विभाग में लगभग 29 हजार पदों पर नई भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी. ताकि प्रदेश के युवाओं को राजस्थान में ही रोजगार मुहैया हो सके.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it