राजस्थान

दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या, धारा 144 लागू

Shantanu Roy
24 Nov 2022 1:59 PM GMT
दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या, धारा 144 लागू
x
एसपी ने दिया बड़ा बयान
भीलवाड़ा। भीलवाड़ा शहर में 6 माह पूर्व हुए आदर्श तापडिया हत्याकांड का कथित रूप् से बदला लेते हुए गुरूवार को कुछ युवको ने शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित बदला चैराहा पर दिनदहाड़े फायरिंग कर दी। इससे क्षेत्र में दहशत हो गई। इस फायरिंग में गंभीर घायल युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई है। इसके बाद पुलिस हाई अलर्ट मोड में आ गयी है। पुलिस के आला अधिकारी मौके पर है। वारदात में एक गंभीर हालत में हैं। इसके बाद जिला अस्पताल में तोड़फोड़ भी हुई। प्रशासन ने आज सांय 7 बजे से अगले 48 घंटे के लिए नेटबंदी की घोषणा कर दी है।
एएसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुये कहा कि बड़ला चैराहे पर दोपहर 3.20-3.25 बजे फायरिंग की घटना हुई है। एक चश्मदीद गवाह से मालूम हुआ कि दो बाइक थी, जिस पर दो-दो लोग सवार थे। उनके द्वारा तीन राउंड फायर किये गये। मौके पर दो खाली कारतूस मिले, जिन्हें बरामद कर लिया गया। इस मामले में स्पेशल व सिटी की टीम को लगाकर आगे तफ्तीश की जा रही है। हमलावरों के नाम की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि दो घायलों में से एक की मौत हो चुकी है। मैत्रेयी ने कहा कि स्थिति को देखते हुये भीलवाड़ा हाई अलर्ट मोड पर है। शहर सहित जिलेभर में चैकसी बढ़ा दी गई है। शहर में स्थिति तनावपूर्ण सी हो गई है हालात को देखते हुए जिले भर से पुलिस जाब्ता मंगा लिया गया है और पुलिस महानिरीक्षक अजमेर रेंज भी भीलवाड़ा के लिए रवाना हो गए हैं।

भीलवाड़ा शहर का भीड़भाड़ वाला बड़ला चैराहे गुरुवार को दो भाइयों पर हमलावरों ने एक के बाद एक 3 राउंड फायर किये। इससे दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गये, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इनमें से एक की मौत हो गई। इसकी पुष्टि एएसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी ने अपने बयान में की है। फायरिंग की इस घटना से बड़ला चैराहा पर अफरा-तफरी मच गई। गोलियों बड़ला चैराहे पर चली गोलियां, तीन राउंड फायरिंग, 1 की मौत, एक घायल, एमजीएच में तोडफोड़, बाइकर्स पुलिस के सामने दे गये लाशें गिनने की धमकी की गूंज से इलाके के बाशिंदे और व्यापारी ही नहीं, बल्कि राहगीर भी सहम उठे। सूचना पर पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गये। चैराहा पर भारी भीड़ जुट गई। पुलिस ने डंडे फटकार कर भीड़ को खदेड़ा। अभी स्थिति साफ नहीं हो पाई कि हमलावर कौन थे और हमले की वजह क्या रही। उधर, जिला अस्पताल में जुटी भीड़ ने मेन गेट के पास लगा काउंटर का शीशा तोड़ दिया, जिससे वहां भी अफरा-तफरी मच गई।

हुसैन कॉलोनी निवासी कमरुद्दीन उर्फ टोनी 22 व इसका भाई इब्राहिम पठान 34 पुत्र मुंशी खां पठान गुरुवार दोपहर बड़ला चैराहा से हरणी महादेव रोड़ से गुजर रहे थे। इसी दौरान चैराहा से कुछ दूर आग इन दो भाइयों पर हमलावरों ने ताबड़तोड़ चार राउंड फायर किये। इसके चलते दोनों युवक घायल हो गये। सरेआम फायरिंग से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। एक बारगी लोग अफरा-तफरी के बीच अपने-अपने ठिकानों पर दुबक गये। हमलावरों के फरार होने के बाद लोगों की भीड़ जुटनी शुरु हो गई।

सूचना पर मिलने पर पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू, डीएसपी सिटी नरेंद्र दायमा, डीएसपी सदर रामचंद्र चैधरी, कोतवाल मुकेश वर्मा सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गये। पुलिस को सड़क पर गोलियों के चार खोल मिले हैं। पुलिस का कहना है कि दोनों घायलों को जिला अस्पताल भिजवा दिया गया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है। पुलिस सीसी टीवी फुटेज खंगालकर हमलावरों की पहचान करने का प्रयास कर रही है। दूसरी और घायलों के अस्पताल पहुंचने पर वहां भी भारी भीड़ जुट गई। वार्ड में जमा भीड़ यकायक बाहर आई और मेन गेट के पास काउंटर का शीशा तोड़ दिया। तोडफोड़ की इस घटना से अस्पताल स्टॉफ व मरिजों के परिजनों में अफरा-तफरी मच गई।

विदित है की शहर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले आदर्श तापड़िया कि 6 माह पूर्व 10 मई को शास्त्री नगर में ब्रह्माणी स्वीट्स के समीप मामूली विवाद को लेकर चाकू घोंप कर हत्या कर दी गई थी इस मामले में मुख्य आरोपी टोनी पठान और इब्राहिम पठान को नाबालिक होने से पुलिस ने छोड़ दिया था । आज की घटना को लेकर अपने भाई के खून का बदला लेने के लिए खून का बदला खून की तर्ज पर आदर्श के भाई मयंक तापड़िया और उसके सहयोगी ने बदला चैराहा पर बाइक से जा रहे टोनी पठान और इब्राहिम पठान पर सरेआम फायरिंग कर दी।

इधर इस घटना से आक्रोशित मुस्लिम समुदाय के कुछ युवक अस्पताल पहुंचे और वहां इब्राहिम पठान की मौत की खबर सुनते ही आवेश में आकर अस्पताल में तोड़फोड़ कर दी। इधर दूसरी ओर इस घटना को लेकर किसी अनहोनी की आशंका को मध्य नजर रखते हुए पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने जिले भर से पुलिस अधिकारी और जाब्ते को भीलवाड़ा बुला लिया है तथा शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है और आरोपियों की तलाश के लिए टीमें रवाना कर दी गई है। अपील जिला कलेक्टर आशीष मोती और पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने शहर वासियों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए पुलिस और प्रशासन के सहयोग का आह्वान किया है।

बाइकर्स दे गये धमकी, लाशें गिनना अब, देखती रही पुलिस-

बड़ला चैराहे पर दो युवकों को गोली मारने के बाद पुलिस की टीमें बड़ला चैराहे पर पहुंच गई। पुलिस टीमें वहां मौका मुआयना कर रही थी तभी एक बाइक से तीन युवक आये, जो जोर से चिल्लाते हुये पुलिस को चेतावनी दे गये कि अब तुम लोग लाशें गिनना-लाशें। हालांकि इनकी वीडियो से पहचान नहीं हो पा रही है।

जहां इब्राहिम को डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। इब्राहिम की मौत से गुस्साए परिजन और क्षेत्रवासी आरोपियों की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग पर अड़ गए। प्रशासन ने काफी समझाइश की, लेकिन माहौल शांत नहीं हुआ, क्षेत्रवासियों ने हॉस्पिटल में तोड़फोड़ कर दी, तनाव बढ़ता देख पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर सभी को खदेड़ा और माहौल शांत किया। क्षेत्र में तनाव की स्थिति होने से पुलिस ने एहतियातन नेट बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। महात्मा गांधी, बडला चौराहा, भीमगंज, सीटी कोतवाली समेत शहर के सभी संवेदनशील इलाकों पर भारी पुलिस जाब्ता तैनात है। पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta