राजस्थान

महिला ने व्यापारी को दी धमकी, गिफ्ट बॉक्स में भेजा बम

Janta Se Rishta Admin
13 Nov 2021 3:40 PM GMT
महिला ने व्यापारी को दी धमकी, गिफ्ट बॉक्स में भेजा बम
x
पढ़े पूरी खबर

राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर (Jaipur) के जवाहर नगर में एक व्यापारी को धमकी भरा पत्र और साथ में एक संदिग्ध बॉक्स मिलने से हड़कंप मच गया. बॉक्स में बम होने की आशंकाओं के चलते बम डिस्पोजल स्क्वायड ने मौके पर पहुंच कर जांच की. इस मामले में व्यापारी को पत्र देने वाले ई रिक्शा चालक से पुलिस पूछताछ कर रही है, लेकिन ई रिक्शा चालक को पत्र और बॉक्स देने वाली महिला की तलाश जारी है. राजधानी जयपुर के जवाहर नगर थाना इलाके में शुक्रवार शाम को एक गारमेंट व्यवसायी को एक महिला ने ई-रिक्शा चालक के जरिए एक खत और गिफ्ट पैक भेजा.

ई रिक्शा चालक के जरिए अनजान शक्स की ओर से भेजा गया खत पढ़ते ही व्यवसायी ने गिफ्ट बॉक्स को वापस लौटा दिया. दरअसल पत्र में व्यापारी को 4 लाख रुपए देने की बात कही गयी थी. पत्र में पैसे नहीं देने पर उसका घर बम से उड़ा देने की धमकी भी थी. व्यापारी द्वारा बॉक्स वापस लौटा देने पर ई रिक्शा चालक भी बॉक्स को नाले में फेंककर वापस लौट गया. इस दौरान व्यापारी की सूचना पर जवाहर नगर थाना पुलिस देर रात मौके पर पहुंची और बॉक्स बरामद कर लिया. लेकिन बॉक्स में बम की आशंकाओं से हड़कम्प मच गया. बॉक्स मिलते ही थाने में ही मिट्टी के कट्टों में दबाकर बॉक्स को रख दिया गया. इसके बाद शनिवार सुबह मौके पर बम डिस्पोजल स्क्वायड टीम को बुलाया गया.

बम डिस्पोजल स्क्वायड द्वारा जब बॉक्स को खोला तो उसमें एक्सप्लोसिव तो नहीं मिला, लेकिन बॉक्स में कील, छर्रे, टाइमर, बैटरी मिले. हालांकि पुलिस द्वारा बॉक्स को एफएसएल की जांच के लिए भेज दिया गया है. पुलिस अधिकारियों की मानें तो किसी शरारती तत्व की यह करतूत हो सकती है. ऐसे में ई-रिक्शा चालक से पूछताछ के साथ ही गिफ्ट पैक देने वाली महिला की तलाश है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार किसी ने व्यापारी को डराने या फिर शरारत करने के मकसद से संभवत इस घटना को अंजाम दिया हो. पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it