राजस्थान

एसडीएम ने महिला शिक्षिका के घर 16 घंटे क्या किया, मुंह छिपाकर निकलीं.. सस्पेंड

Bhumika Sahu
16 Aug 2022 5:06 AM GMT
एसडीएम ने महिला शिक्षिका के घर 16 घंटे क्या किया, मुंह छिपाकर निकलीं.. सस्पेंड
x
मुंह छिपाकर निकलीं.. सस्पेंड

जयपुर: राजस्थान के पाली जिले में सरकारी स्कूल की एक शिक्षिका के घर देर रात आना बड़े अफसर को भारी पड़ गया। शासन ने SDM मारवाड़ जंक्शन अजय अमरावत को सिविल सेवा (आचरण) का दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया है। साथ ही महिला टीचर पर निलंबन की गाज गिराई है। इससे पहले पहले शिक्षिका को APO किया गया था।

दरअसल, जिले के मारवाड़ जक्शन के गुड़ा मोकमसिंह में रहने वाली एक शिक्षिका के घर SDM अजय अमरावत के आने-जाने की चर्चा थी। इसी बीच बीते दिन जैसे ही SDM जब गुपचुप अपनी कार से उतरकर शिक्षिका के घर में घुसे, वैसे ही ताक में बैठे ग्रामीणों ने बाहर से दरवाजा बंद कर दिया। इतना ही नहीं, लोगों ने बाहर खड़ी SDM की कार की भी हवा निकाल दी। इसके बाद सुबह टीचर ने घर के बाहर बैठे ग्रमीणों को दरवाजा खोलने के लिए धमकाया और पुलिस में शिकायत करने की धमकी दी। इस पर ग्रामीणों ने दरवाजा खोला तो शिक्षिका यह कहकर स्कूल चली गई कि घर में कोई नहीं है।
हालांकि, ग्रामीण फिर निगरानी करते रहे, जिसके कारण SDM लगभग 16 घंटे तक महिला टीचर के घर में बंद रहे। फिर दोपहर को जोजावर थाना पुलिस सादी वर्दी में मौके पर पहुंची और SDM को अपने साथ ले गई। इस दौरान SDM मुंह पर रूमाल बांधे दिखाई दिए। इस पूरे मामले का वीडियो वायरल होने बाद शिक्षा विभाग के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (समग्र शिक्षा) शंकर सिंह उदावत ने एक आदेश जारी करते हुए टीचर को APO कर दिया। साथ ही उन्हें मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में हाजिरी देने का फरमान जारी किया। मगर, SDM के खिलाफ कोई में कोई कार्रवाई नहीं हुई।
इस पर मारवाड़ जक्शन के पूर्व MLA केसाराम चौधरी ने जिला प्रशासन के नाम एक अपील जारी की। उन्होंने कहा कि SDM को फ़ौरन हटाया जाए। 15 अगस्त का झंडा उसे नहीं फहराने देंगे। इसके बाद देर कार्मिक विभाग ने आदेश जारी किया। जिसमें SDM मारवाड़ जंक्शन अजय अमरावत को राजस्थान सिविल सेवा (आचरण) का दोषी मानते हुए सस्पेंड कर दिया गया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta