राजस्थान

वल्लभनगर उपचुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया शुरू

Sonali
30 Oct 2021 10:11 AM GMT
वल्लभनगर उपचुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया शुरू
x
देश की वल्लभनगर (Vallabhnagar) और धरियावद (Dhariawad) विधानसभा सीट पर उपचुनाव (By Election) के लिए आज सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो जाएगा. मतदान प्रक्रिया शाम 6 बजे तक जारी रहेगी.

जनता से रिश्ता। प्रदेश की वल्लभनगर (Vallabhnagar) और धरियावद (Dhariawad) विधानसभा सीट पर उपचुनाव (By Election) के लिए आज सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो जाएगा. मतदान प्रक्रिया शाम 6 बजे तक जारी रहेगी. वल्लभनगर विधानसभा सीट पर इस बार बेहद दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है. जहां भाजपा, कांग्रेस और जनता सेना के अलावा आरएलपी भी मैदान में है. इनके अलावा वल्लभनगर में कुल 9 उम्मीदवार मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं. हालांकि, चतुष्कोण मुकाबले में आज जनता जनार्दन किस के भाग्य में जनादेश देगी आने वाली 2 नवंबर को इसका पता चलेगा.

वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र में कुल 2 लाख 53 हजार 831 मतदाता हैं. जिनमें से 1 लाख 29 हजार 91 पुरुष व 1 लाख 24 हजार 740 महिला मतदाता शामिल हैं. वल्लभनगर उपचुनाव को लेकर निर्वाचन विभाग ने 310 पोलिंग बूथ बनाए हैं. 55 संवेदनशील बूथ भी वल्लभनगर विधानसभा उपचुनाव में बनाए गए हैं. इनकी निगरानी के लिए विशेष सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही सीसीटीवी से निगरानी रखी जाएगी. इसके साथ ही चुनाव कराने के लिए निर्वाचन विभाग ने विशेष व्यवस्था कर रखी है.
बता दें, इस बार वल्लभनगर विधानसभा सीट पर बेहद कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. ऐसे में सभी पार्टियों ने दिन रात एक कर जनता के बीच में चुनाव प्रचार किया है. कांग्रेस से जहां प्रीति शक्तावत (Preeti Shaktawat) मैदान में है. तो वहीं भाजपा के युवा नेता हिम्मत सिंह झाला (Himmat Singh Jhala) अपना भाग्य आजमा रहे हैं. जनता सेना सुप्रीमो रणधीर सिंह भिंडर (Randhir Singh Bhinder) के अलावा आरएलपी के उदय लाल डांगी (Uday Lal Dangi) भी मैदान में है. जिनके बीच में कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है.
मेवाड़ की वल्लभनगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव को लेकर मतदान जारी है. इस बीच भाजपा प्रत्याशी हिम्मत सिंह झाला भी अपने गांव के मतदान बूथ पर वोट डालने के लिए पहुंचे हैं. झाला ने मतदान से पहले अपने माता पिता और परिवार का आशीर्वाद लिया. वहीं झाला ने वोट डालने के बाद कहा कि मैं मतदाताओं से अपील करूंगा की वह घर से निकले और अपने मताधिकार का प्रयोग करें. चुनाव प्रचार के दौरान रोजगार का मुद्दा निकल कर सामने आया है. दूसरी तरफ पानी की समस्या है.
गांव के विकास के लिए कोई काम नहीं हुआ है. हमारे यही प्रमुख मुद्दे हैं, जिनका मैं काम करूंगा. उन्होंने कहा कि वल्लभनगर के उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी इस बार अच्छे बहुमत से जीतने जा रही है. बता दें कि लंबे समय से भाजपा वल्लभनगर मैं लंबे समय से जीतने में असफल रही है. इस बार का मुकाबला बेहद रोचक नजर आ रहा है. क्योंकि भाजपा कांग्रेस और जनता सेना के अलावा आरएलपी भी मैदान में जुटी हुई है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it