राजस्थान

चेन स्नेचर्स के पीछे दौड़ाया वाहन, नहीं की किसी ने मदद,मां बेटी की बहादुरी को सलाम

Chandravati Verma
28 May 2022 5:11 PM GMT
चेन स्नेचर्स के पीछे दौड़ाया वाहन, नहीं की किसी ने मदद,मां बेटी की बहादुरी को सलाम
x

Chain Snatching Case: राजस्थान के जयपुर में चेन स्नैचर्स से दुपहिया सवार मां बेटी भिड़ गई. बदमाश सड़क पर मां बेटी को धक्का गिरा कर भाग गए. लेकिन किसी राहगीर ने हिम्मत नहीं दिखाई. घटना शुक्रवार दोपहर जवाहर नगर इलाके की है. दुपहिया वाहन पर सवार मां बेटी का सोने की चेन और पर्स लूटने के इरादे से बाइक सवार बदमाशों ने पीछा किया. आखिर में लुटेरों ने चलती स्कूटी से मां-बेटी को धक्का देकर गिरा दिया और सोने की चैन, पर्स लूटकर ले गए. घटनाक्रम के दौरान किसी ने भी लुटेरों को रोकने की हिम्मत तक नहीं दिखाई. वारदात में घायल दोनों मां बेटी का इलाज चल रहा है.

चेन स्नैचर्स से भिड़ गईं वाहन सवार मां बेटी
इंदु अरोड़ा राजा पार्क गली नंबर 5 की निवासी है और बेटी अम्बिका अरोड़ा शिक्षिका है. दोनों स्कूटी पर सवार होकर बाजार में सामान लेने के लिए निकली थीं. पंचवटी सर्किल स्थित पेट्रोल पंप के पास पीछे से आए बाइक सवार लुटेरों ने मां के गले पर झपट्टा मार कर सोने की चेन तोड़ ली और हाथ से पर्स छीन लिया. पर्स में 13500 रुपए रखे थे. इंदु अरोड़ा ने बताया कि हमने चोर चोर चिल्लाते हुए बदमाशों के पीछे दुपहिया वाहन दौड़ाया. थोड़ा आगे जाकर मोड़ पर अचानक बाइक सवार लुटेरे सामने आ गए . उन्होंने धक्का मार कर हमें गिरा दिया और भाग गए. इस दौरान किसी राहगीर ने लुटेरों का पीछा नहीं किया और ना ही उन्हें पकड़ने की हिम्मत जुटाई.
वारदात होने के बाद मदद को आए राहगीर
पीड़ित अंबिका अरोड़ा ने कहा कि कुछ देर बाद लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. लोगों ने जयपुर अस्पताल में भर्ती करवाया है. सूचना मिलने पर पुलिस ने नाकेबंदी करवाई. लेकिन लुटेरों का कोई सुराग नहीं लग सका. अस्पताल में भर्ती बेटी अम्बिका ने वारदात के संबंध में रिपोर्ट दर्ज करवाई है. पुलिस ने अब तक की सबसे वीभत्स चैन स्नेचिंग बताया है क्योंकि वारदात में मां का पैर फ्रैक्चर हो गया और बेटी के हाथ चेहरे और शरीर पर गंभीर चोटें लगी हैं. दोनों का गंभीर अवस्था में इलाज जारी है. घटना से जयपुर के राजा पार्क इलाके में सनसनी फैली हुई है.
इस साल अप्रैल तक 26 सोने की चेन लूट
जयपुर शहर में चेन स्नेचिंग का पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई घटनाएं घटित हो चुकी हैं. बदमाश इस साल अप्रैल तक 26 सोने की चेन और मंगलसूत्र लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं. साल 2019 में 242, 2020 में 102, 2021 में 128 और इस साल अप्रैल तक चेन लूट की 26 वारदात हो चुकी है. साल 2021 में पर्स लूटने की 41 वारदात सामने आई थी जबकि जनवरी से अप्रैल तक 55 पर्स लूट लिए गए थे. कई आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है लेकिन वारदात है कि थमने का नाम नहीं ले रही है.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta