राजस्थान

राजसमंद में मंदिर की दीवार तोड़ने पर हंगामा, शांति व्यवस्था के लिए पुलिस बल तैनात

Bhumika Sahu
17 Sep 2022 4:38 AM GMT
राजसमंद में मंदिर की दीवार तोड़ने पर हंगामा, शांति व्यवस्था के लिए पुलिस बल तैनात
x
शांति व्यवस्था के लिए पुलिस बल तैनात
राजसमंद। राजस्थान की बड़ी खबर राजसमंद जिले से सामने आई है। राजसमंद जिले के रेलमगरा थाना इलाके में उस वक्त बवाल मच गया, जब मंदिर के पास बनी एक दीवार को स्थानीय प्रशासन ने तोड़ दिया है। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद देर रात एक बजे तक मौके पर सैकड़ों की तादाद में हिंदू संगठन के लोग इकठ्ठा हो गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की है। इस दौरान पुलिस ने देर रात कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। हालाँकि बाद में उन लोगो को छोड़ दिया गया है। लेकिन तनाव की स्थिति को देखते हुए मौके पर भरी पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है।
दरअसल ये पूरा प्रकरण रेलमगरा थाना इलाके के दरीबा स्थित एसके माइंस के पास का है, जहां पर एक मंदिर के पास बनी दीवार को तोड़ दिया गया। मौके पर लोगों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारियों को अतिरिक्त पुलिस जाब्ता मौके पर तैनात करना पड़ा है। मीडिया को जानकारी देते हुए एक स्थानीय ने बताया कि मंदिर के पास बनी दीवार को तोड़ने का जब विरोध किया गया तो पुलिस ने विरोध करने वाले को हिरासत में ले लिया और जब इसका विरोध किया गया तो उन्हें छोड़ दिया गया है। इस पूरे मामले पर नाथद्वारा डिप्टी छगन पुरोहित ने बताया कि कुछ लोगों ने दुकानें बनाने के चलते बाउंड्री यानि दीवार को आगे बढ़ा दिया था, जिसे स्थानीय प्रशासन ने जेसीबी की सहायता से तुड़वा दिया। जिसका लोग विरोध कर रहे है।
नाथद्वारा डिप्टी छगन पुरोहित के मुताबिक किसी को डिटेन नहीं किया गया था। फिलहाल अभी माहौल पूरी तरह से शांत है, फिर भी सुरक्षा की दृष्टि से मौके पर पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात कर दिया गया है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta