राजस्थान

चूरू में दर्दनाक सड़क हादसा : गैस टैंकर और जीप की टक्कर के बाद लगी भीषण आग, 1 युवक जिंदा जला

Renuka Sahu
15 Nov 2021 6:19 AM GMT
चूरू में दर्दनाक सड़क हादसा :  गैस टैंकर और जीप की टक्कर के बाद लगी भीषण आग, 1 युवक जिंदा जला
x

फाइल फोटो 

राजस्थान में हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में इन दिनों दर्दनाक और बड़े हादसों का क्रम लगातार बना हुआ है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। राजस्थान में हादसे (Accident) थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में इन दिनों दर्दनाक और बड़े हादसों का क्रम लगातार बना हुआ है. बाड़मेर हादसे के बाद अब चूरू जिले में हुये भीषण हादसे में एक युवक जिंदा जल गया. यह हादसा गैंस टैंकर और जीप में हुई भिड़ंत के कारण हुआ. हादसे के बाद यहां भी दोनों वाहनों में जबर्दस्त आग (Fire) लग गई और जीप सवार युवक उसमें जिंदा जल गया.

पुलिस के अनुसार हादसा चूरू जिले के भानीपुरा थाना इलाके में रविवार रात को हुआ. यहां सावर-साडासर गांव के बीच मेगा हाईवे पर गैस टैंकर और जीप में भीषण भिड़ंत हो गई. इसके बाद जीप और टैंकर में आग लग गयी. हादसे में जीप सवार एक युवक जिंदा जल गया, जबकि दो अन्य झुलस गए. गनीमत ये रही कि टैंकर में गैस नहीं थी अन्यथा बड़ा हादसा हो जाता. हादसे के बाद मेगा हाईवे पर करीब डेढ़ घंटे तक जाम लगा रहा. आग को काबू करने के लिए चूरू और सरदारशहर से दमकलें मंगवाई गई.
जीप में तीन युवक सवार थे
सरदारशहर डीएसपी नरेंद्र शर्मा ने बताया कि टैंकर नसीराबाद से पंजाब के भटिंड़ा एलपीजी गैस भरवाने जा रहा था. हादसे के समय टैंकर में गैस नहीं थी. डीएसपी शर्मा ने बताया कि हादसे के वक्त जीप में तीन युवक सवार थे. इसमें से सावर गांव निवासी नरेंद्र सिंह की जिंदा जल जाने से मौके पर ही मौत हो गई. खेतू सिंह और विक्रम सिंह झुलस गए. घटना के बाद टैंकर चालक मौके से फरार हो गया.
मेगा हाईवे पर रोका रास्ता
इससे पहले मेगा हाईवे पर आगजनी व हादसे की सूचना मिलते ही सरदारशहर और भानीपुरा पुलिस ने मेगा हाईवे के दोनों तरफ वाहनों को दो-दो किमी पहले ही रोक दिया. बाद में सरदारशहर तहसीलदार हनुमान सिंह और भानीपुरा एसएचओ सुभाषचंद्र पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और हालात को काबू किया.
भिड़ंत के बाद हुआ तेज धमाका
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसा रात करीब आठ बजे हुआ था. दोनों वाहनों की भिड़ंत के बाद तेज धमाका हुआ. उसकी आवाज सुनकर आस-पास के लोग वहां पहुंचे. लेकिन तब तक दोनों वाहनों में भीषण आग लग चुकी थी. करीब सवा घंटे के प्रयासों के बाद आग पर काबू पाया जा सका. आपको बता दें कि इसी साल फरवरी में दूधवाखारा थाना इलाके के सिरसला बस स्टैंड के पास दो ट्रकों में आमने-सामने की टक्कर हो गई थी. उसमें चार लोगों की मौत हो गई थी.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it