राजस्थान

व्यापारियों ने सरकार से ठोस और पारद​र्शी ई-कॉमर्स नीति बनाने की अपील की

Sonali
22 Nov 2021 3:30 PM GMT
व्यापारियों ने सरकार से ठोस और पारद​र्शी ई-कॉमर्स नीति बनाने की अपील की
x
कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स और जयपुर व्यापार महासंघ का आरोप है कि हाल ही में ई-कॉमर्स पोर्टल अमेजॉन (Amazon) पर गांजे जैसे नशीले पदार्थ की बिक्री का मामला सामने आया है.

जनता से रिश्ता। कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स और जयपुर व्यापार महासंघ का आरोप है कि हाल ही में ई-कॉमर्स पोर्टल अमेजॉन (Amazon) पर गांजे जैसे नशीले पदार्थ की बिक्री का मामला सामने आया है. व्यापारियों ने सरकार से मांग की है कि सरकार इस मामले को लेकर ठोस ई-कॉमर्स नीति बनाएं ताकि ऑनलाइन नशीले पदार्थों की बिक्री नहीं हो सके.

मामले को लेकर जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल का कहना है कि यदि ई-कॉमर्स कंपनी इस तरह से गांजे जैसा नशीला पदार्थ ऑनलाइन बेचा रही है, तो सरकार अब तक इन पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रही. ऐसे में जयपुर समेत प्रदेश के सभी व्यापारी इसके विरोध में उतर गए हैं. जयपुर व्यापार महासंघ के कार्यकारी अध्यक्ष हरीश केडिया ने बताया कि सरकार को अब इन ई-कॉमर्स कंपनियों को लेकर विशेष नीति बनानी चाहिए. क्योंकि इन ई-पोर्टल के द्वारा किस तरह के सामान की बिक्री की जा रही है. इस पर फिलहाल किसी की नजर नहीं है. ऐसे में पोर्टल पर पंजीकृत होने वाले विक्रेताओं की केवाईसी की जाए और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और तकनीक का उपयोग कर केवल वही सेवाएं प्रदान करने की अनुमति दी जाए जो वैध हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it