राजस्थान

गैस गोदाम विस्फोट में 2 लोगों की मौत की सूचना पर मचा हड़कंप, मॉक ड्रिल से देखा प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस, दमकल, एंबुलेंस समेत अन्य विभागों के अधिकारी कितने अलर्ट

Bhumika Sahu
26 July 2022 8:40 AM GMT
गैस गोदाम विस्फोट में 2 लोगों की मौत की सूचना पर मचा हड़कंप, मॉक ड्रिल से देखा प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस, दमकल, एंबुलेंस समेत अन्य विभागों के अधिकारी कितने अलर्ट
x
पुलिस, दमकल, एंबुलेंस समेत अन्य विभागों के अधिकारी कितने अलर्ट

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। डूंगरपुर, डूंगरपुर में गैस गोदाम में हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत की सूचना पर हड़कंप मच गया. कुशालमागरी स्थित गैस गोदाम में दोपहर करीब 12.15 बजे कंट्रोल रूम में विस्फोट की सूचना मिली. कंट्रोल रूम में सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों, पुलिस, दमकल, एंबुलेंस समेत अन्य विभागों के अधिकारियों को राहत कार्य के लिए मौके पर पहुंचने को कहा गया. इस पर अधिकारी भागने लगे, लेकिन जैसे ही अधिकारी मौके पर पहुंचे तो पता चला कि यह मॉक ड्रिल है. इसके बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

मॉक ड्रिल के दौरान फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस की देरी सामने आई। मॉक ड्रिल में प्रशासनिक अधिकारी पहले पहुंचे, लेकिन शहर में 3 किमी के दायरे में दमकल 20 मिनट और एंबुलेंस 20 मिनट देरी से पहुंची. डूंगरपुर तहसीलदार संजय चारपोटा विस्फोट की सूचना पर सबसे पहले 12:20 बजे मौके पर पहुंचे. 5 मिनट बाद डूंगरपुर एसडीएम प्रवीण मीणा मौके पर पहुंचे। सूचना के 20 मिनट बाद दमकल पहुंची और 30 मिनट बाद एंबुलेंस पहुंची।
कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत यादव और एसपी राशि डोगरा ने बताया कि आने वाले समय में अचानक और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों से निपटने के लिए मॉक ड्रिल की गई. इसमें देखा गया कि विभागों के अधिकारी कितने सतर्क हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग सूचना प्राप्त करने में देरी से आए हैं, उन्हें इस तरह की घटनाओं के बारे में हमेशा तत्पर रहने के लिए समयबद्ध किया जाएगा और जो कमियां हैं, उन्हें दूर किया जाएगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta