राजस्थान

चित्तौड़गढ़ राज्य के सरकारी कॉलेजों में प्रथम वर्ष में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू होगी, 9 जुलाई तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

Bhumika Sahu
28 Jun 2022 5:12 AM GMT
चित्तौड़गढ़ राज्य के सरकारी कॉलेजों में प्रथम वर्ष में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू होगी, 9 जुलाई तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन
x
ऑनलाइन आवेदन

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। चित्तौरगढ़, प्रदेश के शासकीय महाविद्यालयों में स्नातक स्तर के सभी पाठ्यक्रमों में सत्र 2022-23 के प्रथम वर्ष में प्रवेश की प्रक्रिया सोमवार से ऑनलाइन माध्यम से शुरू हो गई है। प्राचार्य डॉ. कमल नाहर ने बताया कि कमिश्नरेट कॉलेज ऑफ एजुकेशन राजस्थान जयपुर की ओर से इस सत्र में स्नातक प्रथम वर्ष का टाइम टेबल कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 9 जुलाई है।

ऑनलाइन सत्यापन के बाद 13 जुलाई को मेरिट और प्रतीक्षा सूची जारी की जाएगी और इन सूचियों में नामित छात्रों को कॉलेज में आकर दस्तावेजों का भौतिक सत्यापन कर 18 जुलाई तक निर्धारित शुल्क जमा करना होगा.
दस्तावेजों के सत्यापन के बाद शुल्क जमा करने वाले छात्रों को ही योग्यता के अनुसार प्रवेश के लिए पात्र माना जाएगा। ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के नोडल अधिकारी डॉ. देवाराम ने बताया कि महाविद्यालय में स्नातक स्तर पर बीए, बीकॉम और बीएससी पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं और इनमें क्रमश: तीन, दो और एक सेक्शन का संचालन किया जा रहा है.
बारहवीं कक्षा या इसके समकक्ष योग्यता रखने वाले अपने स्वयं के संसाधनों या ई-मित्र के माध्यम से प्रथम वर्ष में इन कक्षाओं में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करते समय 10वीं, 12वीं की मार्कशीट, फोटो, हस्ताक्षर और अन्य जरूरी दस्तावेज (जैसा लागू हो) अपने पास रखें।
आवेदन करने के लिए http://www.hte.rajasthan.gov.in प्रवेश मेनू पर क्लिक करें, आवेदन की आगे की प्रक्रिया पूरी करें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके जमा करें। यदि आपको आवेदन के समय सहायता की आवश्यकता हो तो वेबसाइट पर दिए गए प्रवेश नोडल अधिकारी के मोबाइल नंबर पर संपर्क करें अथवा प्रवेश समिति प्रभारी कला डॉ. राजेंद्र कुमार सिंघवी, प्रभारी विज्ञान संकाय, सीमा से संपर्क कर सकते हैं। विजय और वाणिज्य संकाय की प्रभारी डॉ. नीलम सेठी। .


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta